राहुल द्रविण के बारे में आप क्या जानते है, ये तस्वीरें बयां करती है

भारतीय क्रिकेट टीम के दीवार कहे जाने वाले सबसे भरोसेमंद और पूर्व क्रिकेटर जिनका नाम राहुल द्रविड़ है जिन्होंने भारत के राष्ट्र क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व भी

भारतीय क्रिकेट टीम के दीवार कहे जाने वाले सबसे भरोसेमंद और पूर्व क्रिकेटर जिनका नाम राहुल द्रविड़ है जिन्होंने भारत के राष्ट्र क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व भी किया है जहां में एक स्टाइलिश बल्लेबाज होने के साथ ही साथ वह टेस्ट क्रिकेट में अधिकतम कैच लेने का अभी रिकॉर्ड अपने पास रखते हैं जहां 9 मार्च 2012 को राहुल द्रविड़ के संन्यास की घोषणा के बाद 16 वर्ष की उम्र में शुरू की गई उनकी शानदार कैरियर का अंत हो गया.

राहुल द्रविड़ : प्रोफाइल

आज इस लेख में हम राहुल द्रविड़ के निजी जीवन के बारे में बात करने वाले हैं जिनका जन्म इंदौर मध्य प्रदेश के मराठा परिवार में 11 जनवरी 1973 में हुआ जहां इनके पिता का नाम शरद द्रविड़ जो कि एक किसान कंपनी में काम करते थे और उनकी मां पुष्पा बेंगलुरु में स्थापित एक विश्वविद्यालय में वास्तुकला की प्रोफेसर थी.

Rahul Dravid And Dr Vijeta Pendharkar Love Story | राहुल द्रविड़ की लव  स्टोरी है काफी दिलचस्प

इनका एक छोटा भाई भी मौजूद है जिनका नाम है विजय द्रविड़ है और आपको बता दें अपनी प्रारंभिक शिक्षा के दौरान राहुल द्रविड़ ने सेंट जोसेफ बॉयज हाई स्कूल में अपना पढ़ाई पूरा किया जहां उन्होंने सेंट जोसेफ कॉलेज ऑफ कॉमर्स बेंगलुरु से कॉमर्स से स्नातक किया.

दो बेटों और पत्नी संग इस आलीशान बंगले में रहते हैं राहुल द्रविड़, देखें  अंदर से है कितना भव्य | Jansatta

आपको बता दे राहुल द्रविड़ केवल 12 साल की छोटी उम्र से ही क्रिकेट में अपना कदम रख चुके थे जहां वे कर्नाटक राज्य के लिए विभिन्न स्तरों जैसे की अंडर 15 अंडर-17 और अंडर-19 जैसे स्तर पर खेल चुके हैं.

Happy Birthday Rahul Dravid Know Here About Rahul Dravid Personal Life And  Family | Happy Birthday Rahul Dravid: इंदौर से है राहुल द्रविड का खास  कनेक्शन, जानिए परिवार में कौन-कौन है, तस्वीरें

द्रविड़ पहली बार अपने विद्यालय की टीम के लिए खेले तो उन्होंने शतक बनाया. वह अपने विद्यालय के समय एक बहुत ही बेहतरीन बल्लेबाज रह चुके हैं जहां वह विकेटकीपिंग भी कर चुके हैं हालांकि बाद में उन्होंने पूर्व टेस्ट खिलाड़ियों गुंडप्पा विश्वनाथ, रोजर बिन्नी, बृजेश पटेल के साथ तारापोर की सलाह पर विकेटकीपिंग बंद कर दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top