बड़बोली बन रही बांग्लादेश को आश्विन ने दिखाई औकात, जबड़े से छीनी जीत

ind vs ban

वर्तमान समय में भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला जारी है। यह मुकाबला बांग्लादेश के ढाका से लाइव है। वही आपको बता दें टीम इंडिया ने बांग्लादेश को पहली पारी में 227 रनों पर ऑल आउट कर दिया था जिसके बाद भारतीय टीम 314 रन बनाकर सिमट गई। पहले दिन के बाद टीम इंडिया 87 रनों से बढ़त बना ली थी। तीसरे दिन का मुकाबला समाप्त किए जाने तक बांग्लादेश के द्वारा दिए गए लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए भारतीय टीम ने दूसरी पारी में चार विकेट गंवा दिए हैं।

बांग्लादेश ने तैजुल इस्लाम और कप्तान शाकिब अल हसन के दम पर भारत की पहली पारी 314 के स्कोर पर रोक दी। उस दौरान शाकिब और तैजुल इस्लाम ने कुल 8 विकेट चटकाए।

इस मुकाबले में बांग्लादेश टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय करती है ऐसे में पहले दिन टीम ने अपने खाते में 227 रन जोड़े थे। इस दौरान मोमिनुल हक सर्वाधिक 84 रनों का योगदान दिए थे। भारतीय टीम के तरफ से उमेश यादव और अश्विन चार-चार विकेट चटकाने में सफल रहे। वही जयदेव उनादकट 2 विकेट चटकाए।

कुछ इस प्रकार रहा दूसरा दिन

दूसरी पारी में बांग्लादेश की टीम 231 रन बना पाई और भारत के सामने 145 रन का लक्ष्य रखा है। दूसरी पारी में 13 रन के स्कोर पर टीम का पहला विकेट गिरा। शान्तो 5 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद बांग्लादेश की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही। मोमिनुल पांच, शाकिब 13, मुश्फिकुर रहीम 9 रन बनाकर आउट हुए। जाकिर हसन एक छोर संभालकर बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन वह भी 51 रन बनाकर आउट हो गए। मेहदी हसन भी खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए। वहीं दूसरे दिन बांग्लादेश ने 231 रनों पर ऑल आउट हो गई है।

उसके बाद टीम इंडिया की शुरुआत कुछ खाश नहीं रहा किसी तरह से आश्विन और अय्यर ने इस मैच को टीम इंडिया की तरफ मोड़ दिया और 3 विकेट से जीत हासिल कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top