ब्राह्मण होकर भी शिवम दुबे ने करी थी मुस्लिम लड़की से शादी, पता लगने पर खूब मचा था बवाल, जाने पूरा कारण

शिवम दुबे की मुस्लिम पत्नी

भारत के युवा खिलाड़ी और आईपीएल में भी दमदार बल्लेबाजी का नजारा दिखाने वाले शिवम दुबे का जन्म 26 जून सन 1993 को मुंबई में हुआ था। शिवम दुबे ने अपनी पढ़ाई मुंबई के हंसराज मोरारजी पब्लिक स्कूल से पूरी करी थी । वही अपनी कॉलेज की पढ़ाई मुंबई से ही अपने निजी यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन को पूरा किया था। इसके अलावा शिवम दुबे ने अपने क्रिकेट करियर की भी शुरुआत मुंबई से ही करी थी।

. वही आपको बता दें कि शिवम दुबे मात्र 6 साल के जब थे तभी से इन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। शिवम दुबे के पिता क्रिकेट सिखाने के लिए मुंबई के निजी अंधेरी वेस्ट इलाके में मौजूद चंद्रकांत पंडित क्रिकेट एकेडमी में भर्ती कराया था। वहीं से शिवम दुबे ने अपनी सारे क्रिकेट का ज्ञान हासिल किया था।

. इसके बाद शिवम दुबे की घर की आर्थिक स्थिति बेहद खराब होने के कारण शिवम दुबे को 14 साल की उम्र में क्रिकेट से बेहद दूरियां बनानी पड़ी थी। लेकिन शिवम दुबे अपने चाचा रमेश दुबे और कजन राजीव दुबे के कहने पर एक बार फिर से क्रिकेट के दुनिया में अपना नाम बनाने के लिए बल्ले को दोबारा से थाम लिया।

. इसके बाद शिवम दुबे ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा और सन 2018 में मुंबई टीम के लिए खेलते हुए बड़ावदा टीम के खिलाफ 1 ओवर में लगातार पांच छक्के लगाकर काफी चर्चा में आ गए थे। यहीं से इनको क्रिकेट में एक अलग पहचान मिल गई थी।

. इसके बाद साल 2018 में शिवम दुबे को रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने 5 करोड़ रुपए खर्च करके अपनी टीम में खरीदा। नतीजा यह रहा कि शिवम दुबे ने काफी घातक बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल में भी अपनी एक अलग भूमिका निभाई थी।

इसके अलावा पिछले सीजन चेन्नई सुपर किंग टीम के लिए भी शिवम दुबे ने काफी शानदार बल्लेबाजी करके दिखाया है । ये एक ऐसे खिलाड़ी है जो बड़े बड़े शॉट को खड़े खड़े ही मैदान के बाहर मारने का दम रखते है। इसके बाद शिवम दुबे ने साल 2021 में अपनी प्रेमिका अंजुम खान से शादी कर ली थी। जिसके चलते यह काफी चर्चा में आ गए थे।

. हम आपको बता दे कि शिवम दुबे की पत्नी अंजुम खान एक मुसलमान परिवार में जन्म हुई है। इसी कारण से इनकी शादी को लेकर काफी विवाद खड़े हुए थे, लेकिन कहते है न प्यार अगर सच्चा हो तो दुनिया क्या करलेगी, वही फिर इसके बाद इन दोनों ने निकाह कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top