बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के इतिहास में सबसे ज्यादा 50 रन बनाने वाले बल्लेबाजों के नाम

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के इतिहास में सबसे ज्यादा 50 रन बनाने वाले बल्लेबाज

10. वीरेंद्र सहवाग

भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक वीरेंद्र सहवाग ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में कुल 22 मैच खेलते हुए 12 अर्धशतक लगाया है।

9. विराट कोहली

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दुनिया के महान बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में अभी तक कुल 20 मैचों में खेलते हुए 12 बार पचासा जड़ा हुआ है।

8. माइकल क्लार्क

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान और बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माइकल क्लार्क ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में कुल 22 मैचों में खेलते हुए 13 अर्धशतक लगाया है।

7. स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया टीम के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने अभी तक कुल बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में 14 मैचों में खेलते हुए 13 बार 50 जड़ा हुआ है।

6. मैथ्यू हेडन

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में कुल 18 मैच खेलते हुए 14 अर्धशतक बनाए हैं।

5. राहुल द्रविड़

भारतीय टीम के पूर्व महान बल्लेबाजों में से एक और द वॉल नाम से प्रचलित राहुल द्रविड़ ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में कुल 32 मैच खेलते हुए 15 बार अर्धशतक बनाया है।

4. चेतेश्वर पुजारा

भारतीय टीम के टेस्ट फॉर्मेट के दिग्गज बल्लेबाज खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा ने अभी तक कुल बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में 20 मैचों में खेलते हुए 15 बार 50 लगाने का काम किया हुआ है।

3. वी वी एस लक्ष्मण

भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में कुल 29 मैचों में खेलते हुए 18 बार अर्धशतक लगाने का बेहतरीन काम किया हुआ है। इस लिस्ट में वीवीएस लक्ष्मण का नाम टॉप 3 में शामिल है।

2. रिकी पोंटिंग

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व महान कप्तान और दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक रिकी पोंटिंग ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में कुल 29 मैचों में खेलते हुए 20 अर्धशतक जड़ा हुआ है।

1. सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले खिलाड़ी और दुनिया के महान बल्लेबाजों में से एक सचिन तेंदुलकर का नाम बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में सबसे अधिक 50 लगाने के लिस्ट में नंबर 1 स्थान पर शामिल है। सचिन तेंदुलकर ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में कुल 34 मैचों में खेलते हुए 25 बार अर्धशतक लगाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top