बिच मैदान में छाये, कैमरून ग्रीन, कैरी के शतक देख मचाये धमाल, लोग बोले जय

viral news

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जो पूरे दुनिया में लोग पसंद करते हैं । इस खेल मैं एक दूसरे का साथ देना और सपोर्ट करना बहुत जरूरी होता है । क्रिकेट के मैदान पर कई बार ऐसे लम्हे देखने को मिलते हैं जिसे भूलना नामुमकिन रहता है। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ्रीका के दूसरे टेस्ट मैच में कुछ ऐसा ही लम्हा देखने को मिला। जब ऑस्ट्रेलिया टीम के ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन अपने साथी एलेक्स कैरी के शतक लगाने पर इतने ज्यादा खुश हुए की उन्होंने एलेक्स कैरी से भी पहले उनके शतक को सेलिब्रेट कर लिया। इसे देखकर लोग काफी ज्यादा खुश हुए और वीडियो को सोशल मीडिया पर चारों तरफ तेजी से वायरल किया जा रहा है।

एलेक्स कैरी के शतक पर झूम उठे कैमरन ग्रीन

ऑस्ट्रेलिया टीम की पहली पारी में ट्रेविस हेड के आउट हो जाने के बाद बल्लेबाजी करने आए विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने शुरुआत में ही बेहतरीन पारी खेलते हुए रनों की गति को धीरे-धीरे आगे बढ़ाया। एलेक्स कैरी ने 149 गेंदों का सामना करके 11 रन की शानदार पारी खेली। इस शतक से एलेक्स कैरी ने ऐतिहासिक इतिहास रच दिया है। ऐसा इसलिए कि साल 2013 के बाद से शतक लगाने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं।

एलेक्स कैरी जब 98 रन पर पहुंच गए थे तो उन्होंने 1 गेंद को धीरे से मारा और वह गेंद धीरे-धीरे बाउंड्री की तरफ जा ही रही थी तभी इतने में कैमरन ग्रीन और एलेक्स कैरी ने क्रीज पर तेज रफ्तार से दौड़ना शुरू किया और जैसे ही दूसरा रन पूरा होने वाला था तभी कैमरन ग्रीन जोर से हवा में कूदे और बल्ला ऊपर करके एलेक्स कैरी के शतक को सबसे पहले सेलिब्रेट किया। ग्रीन के सेलिब्रेशन को देख सभी काफी प्रसन्न हुए इसके बाद कैमरन ग्रीन एलेक्स कैरी को गले लगा कर बधाइयां दिया ।

कैसा चला दूसरा टेस्ट मैच

ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ्रीका के दूसरे टेस्ट मैच की बात करी जाए तो साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए 189 रन पर ऑल आउट हो गई । दक्षिण अफ्रीका के लिए मार्को जॉनसन ने सबसे बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 59 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज कैमरन ग्रीन ने सबसे अधिक विकेट निकाले। इन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में 5 विकेट चटकाया ।

डेविड वार्नर ने लगाया दोहरा शतक

ऑस्ट्रेलिया टीम ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए 575 रन बनाकर पारी को डिक्लेयर कर दिया था। इस रन के साथ ऑस्ट्रेलिया टीम ने 386 रन की बड़ी लीड ले ली थी। ऑस्ट्रेलिया टीम के ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने दूसरे टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए। डेविड वॉर्नर ने 200 रन की बेहतरीन पारी खेली।

साउथ अफ्रीका टीम के खिलाड़ियों के नाम

डीन एल्गर (कप्तान), सारेल एरवी, थूनिस डी ब्रुइन, तेंबा बावुमा, खाया जोंडो, काइल वेरिन (विकेटकीपर), मार्को जानसेन, केशव महाराज, कागिसो रबाडा, एनरिच नोर्टजे, लुंगी एनगिडी ।

ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ियों के नाम

पेट कमिंस (कप्तान ) डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुशाने, स्टीवन स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी (विकेट कीपर) , मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन, स्कॉट बोलैंड।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top