फाइनल मैच में सूर्य ने दिखाई औकात, 2-1 से जीता सीरीज, गदगद हुए भारतीय फैंस- देखें हाईलाइट

ind vs sl

वर्तमान समय में भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। यह मुकाबला राजकोट से लाइव है। एक बार फिर यादव के बल्ले से धमाकेदार पारी देखने को मिलता है। वह साल 2023 में टी20 इंटरनेशनल शतक जड़े वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने।

सूर्यकुमार की शानदार शतकीय पारी

इस मुकाबले में यादव चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरते हैं। जब यह बल्लेबाजी के लिए आए तब टीम इंडिया का स्कोर 52 रन था। मैदान पर आते ही सूर्या श्रीलंका के गेंदबाजों के ऊपर टूट पड़ते हैं। इस दौरान उन्होंने 51 गेंदों का सामना करते हुए 112 रनों की नाबाद पारी खेलते हैं। इस पारी में उन्होंने 7 चौके तथा 9 गगनचुंबी छक्के जड़े।

इस कारनामे में दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने

T20 इंटरनेशनल में भारतीय टीम के तरफ से सबसे अधिक शतक जड़ने वाले लिस्ट में रोहित शर्मा नंबर वन स्थान पर मौजूद है। आपको बता दे रोहित शर्मा भारतीय टीम के लिए अब तक चार शतक जड़ चुके हैं। वहीं, सूर्यकुमार यादव का ये तीसरा टी20 शतक है। इसके साथ भी वह इस आंकड़े को छूने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने हैं।

इन दोनों टीमों के खिलाफ जड़ चुके हैं शतक

आपको बता दें सूर्या ने अपना T20 का पहला शतक इंग्लैंड के खिलाफ जड़े थे। इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने 55 गेंदों में 117 रन की पारी खेली थी। उस मैच में उन्होंने 48 गेंदों में शतक लगाया था। इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने 51 गेंदों का सामना करते हुए 111 रनों की नाबाद पारी खेले थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top