न्यूजीलैंड के आगे श्रीलंकाई शेरों ने टेके घुटने, कीवी टीम ने 65 रन से जीता मुकाबला, पॉइंट टेबल में हुआ उलटफेर

glen flip

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में आज न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच मैच खेला गया । सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए इस मैच मे न्यूजीलैंड टीम ने श्रीलंका को 65 रन से पराजित कर दिया है। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में सात विकेट खोकर 167 रन बनाए थे । इस लक्ष्य में श्रीलंका की पूरी टीम 19.2 ओवर में 102 रन पर सिमट गई। इस मैच में न्यूजीलेंड के ग्लेन फिलिप्स ने शानदार सेंचुरी लगाई । ग्लेन फिलिप्स ने 104 रन की शतकीय पारी के दौरान उन्होंने 64 गेंदों पर 10 चौके और 4 छ्क्के भी लगाए । बाद मे गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने 4 विकेट झटके ।

ग्लेन फिलिप्स ने 64 गेंदों में 104 रन की शतकीय पारी खेली

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने श्रीलंका के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया था । पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 167 रन बनाए। एक वक्त न्यूजीलैंड की टीम ने चार ओवर में 15 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे। बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स ने 64 गेंदों में 104 रन की पारी खेली। इनका साथ देते हुए डेरिल मिशेल ने 22 रन भी बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों के दम पर ही 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 167 रन बनाए।

श्रीलंका टीम का कोई भी बल्लेबाज़ मैदान मे टिक नहीं सका

इसके जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम 19.2 ओवर में 102 रन पर सिमट गई। श्रीलंका टीम का कोई भी खिलाड़ी मैदान मे टिकने की हिम्मत नहीं दिखा सका । यहाँ तक कि श्रीलंका टीम के नौ बैटर तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। अंत मे श्रीलंका की पूरी टीम 102 रन पर समाप्त हो गयी । न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने चार ओवर में 13 रन देकर चार विकेट झटके। वहीं टीम के स्पिनर गेंदबाज मिचेल सैंटनर और ईश सोढ़ी को दो-दो विकेट लिए । टिम साउदी और लोकी फर्ग्यूसन ने एक-एक झटके ।

आज के मैच के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं

श्रीलंका टीम

: पाथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), धनंजय डी सिल्वा, चरिथ असलंका, भानुका राजपक्षा, दसुन शनाका (कप्तान), वनिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश तीक्ष्णा, लाहिरू कुमारा, कसुन रजिथा।

न्यूजीलैंड टीम

फिन एलन, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), केन विलियम्सन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, लोकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top