तीसरे वनडे मुकाबले में इस दिग्गज खिलाड़ी को खेलने का मौका देंगे कप्तान रोहित शर्मा, अकेले दम पर ही बल्लेबाजी से उड़ा देगा होश

“उन्हें बोलना पड़ता है रुक जाओ”, सिराज शमी के ऊपर रोहित शर्मा का मजेदार बयान। इस दौरान खोले ट्रेनिंग के कई बड़े राज

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे मुकाबला कल 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा। हालांकि भारतीय टीम इस सीरीज को पहले ही 2-0 से जीतकर अपने नाम कर चुकी है। लेकिन तीसरा मैच में भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण होगा इस मैच को भी भारतीय टीम जीतकर न्यूजीलैंड टीम को वनडे सीरीज में क्लीनस्वीप करना चाहेगी। वही इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में काफी बदलाव करेंगे, इसी वजह से प्लेइंग इलेवन में इस दिग्गज खिलाड़ी को खेलने का मौका भी दे सकते हैं। आइए जानते हैं उस खिलाड़ी के बारे में।

इस बेहतरीन खिलाड़ी को मिला है मौका

न्यूजीलैंड सीरीज से पहले भारतीय टीम के मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी श्रेयस अय्यर चोट के कारण इस सीरीज से बाहर हो गए थे। इनकी जगह पर भारतीय टीम के स्क्वाड में रजत पाटीदार को शामिल किया गया था। लेकिन दोनों वनडे मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा इस खिलाड़ी को खेलने का मौका अभी तक नहीं गया है,जबकि रजत पाटीदार एक खतरनाक बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं। लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा रोहित पाटीदार को खेलने का मौका दे सकते हैं। क्योंकि भारतीय टीम को इस साल होने वाले विश्व कप की भी तैयारियां करनी है यही वजह है कि रजत पाटीदार को कल के मुकाबले में खेलने का मौका जरूर मिल सकता है।

विस्फोटक अंदाज में करते हैं बल्लेबाजी

रजत पाटीदार वर्तमान समय में काफी बेहतरीन परफॉर्मेंस दिखा रहे हैं। इन्होंने अपने बल्लेबाजी के प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया है। रजत पाटीदार मैदान में आते ही विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करना शुरू कर देते हैं और मैदान के चारों तरफ बाउंड्री लगाने में जरा भी देरी नहीं लगाते हैं। रजत पाटीदार बड़े-बड़े स्ट्रोक लगाने में भी काफी माहिर है। इन्हें जब भी मौका दिया गया है यह खिलाड़ी खुद को हमेशा बेहतर साबित करके दिखाया है ।

IPL में दिखाया है लाजवाब प्रदर्शन

पिछले साल आई पी एल 2022 के सीजन में रजत पाटीदार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम की तरफ से खेलते हुए काफी महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं। रजत पाटीदार ने आइपीएल 2022 में कुल 8 मैच खेले हैं जिनमें से 333 रन बनाए हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि पिछले साल आईपीएल में इन्होंने एक शतक और 2 अर्धशतक भी लगाया हुआ है। इसके अलावा रजत पाटीदार ने घरेलू क्रिकेट में भी काफी बेहतरीन प्रदर्शन दिखाते हुए 50 फर्स्ट क्लास मैचों में 3668 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 11 शतक भी शामिल है। इसके बाद रजत पाटीदार ने 51 लिस्ट ए मैच भी खेला है जिनमें से 1648 रन बनाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top