टीम इंडिया ने टॉस जीतकर किया बल्लेबाजी का फैसला, रोहित शर्मा ने चली बड़ी चाल ‌- देखें लाइव

surya & rahul 50 vs aus warm up

आज 27 अक्टूबर भारत और नीदरलैंड के बीच मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के सिडनी मैदान से लाइव होगा। टीम इंडिया ने अपने पिछले मुकाबले में पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया। यह मुकाबला बेहद रोमांचक साबित हुआ था। इस मुकाबले को जिताने में टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली तथा हार्दिक पांड्या का अहम योगदान रहा। विराट कोहली ने 82 रनों की शानदार पारी खेलकर इस मुकाबले को अपने नाम करते हैं। इस कारनामे के लिए किंग कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब सौंपा जाता है।

रोहित शर्मा ने क्यों लिया पहले बल्लेबाज

“टॉस के बाद रोहित शर्मा कहते हैं कि, हम पहले बल्लेबाजी करने जा रहे हैं। हाँ, मनोबल बहुत ऊँचा है। इस तरह का खेल जीतना आपके आत्मविश्वास को अगले स्तर तक ले जाता है लेकिन साथ ही हम समझते हैं कि हमें शांत रहने की जरूरत है, बस टूर्नामेंट का पहला गेम और बहुत सी चीजें होनी चाहिए। हमें खुद को शांत करना होगा और इस खेल के लिए तत्पर रहना होगा। हम सुधार करते रहना चाहते हैं चाहे परिणाम कुछ भी हों, जब आप ऐसा सोच रहे होते हैं तो यह आपको हमेशा अच्छी स्थिति में रखता है”।

उन्होंने आगे कहा कि,

“हमारे लिए जरूरी है कि हम उन बक्सों पर टिक करते रहें। धीमी गति से स्पर्श करें, मुझे लगता है कि हमने मेलबर्न में जो खेला उससे मुझे लगता है। पिच का इस्तेमाल 40 ओवर के लिए किया गया है इसलिए मुझे उम्मीद है कि यह थोड़ा धीमा होगा। हम ऐसे ट्रैक पर खेलने के आदी हैं। हम एक ही टीम से खेल रहे हैं”।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

नीदरलैंड (प्लेइंग इलेवन): विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओडॉड, बास डी लीड, कॉलिन एकरमैन, टॉम कूपर, स्कॉट एडवर्ड्स (w/c), टिम प्रिंगल, लोगान वैन बीक, शारिज अहमद, फ्रेड क्लासेन, पॉल वैन मीकेरेन

भारत (प्लेइंग इलेवन): केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (डब्ल्यू), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top