झाड़ू पोछे की नौकरी से , आज गाड़ीबंगला लेने की औकात बना ली है KKR के स्टार रिंकू सिंह ने, नेट वर्थ जान रह जाएंगे हैरान

KKR के स्टार रिंकू सिंह

इंडियन प्रीमियर लीग के 16 सीजन में खेले गए कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम गुजरात टाइटंस के बीच काफी रोमांचक मुकाबला देखने को मिला । इस मुकाबले में केकेआर के स्टार खिलाड़ी रिंकू सिंह ने आखरी के ओवर में लगातार पांच छक्के लगाकर अपनी टीम को हारा हुआ मैच जिता कर दिखाया है। रिंकू सिंह ने इस मुकाबले में अनहोनी को होनी करके बन गए थे महेंद्र सिंह धोनी।

झाड़ू-पोछा लगाने की नौकरी से लेकर IPL स्टार बनने तक… जानें 9वीं फेल रिंकू  सिंह की स्ट्रगल स्टोरी! पिता ने घर-घर सिलेंडर बांटा, भाई ऑटो ड्राइवर ...

इस मुकाबले में रिंकू सिंह ने गुजरात के तेज गेंदबाज यस दयाल के ओवर में 5 लगातार छक्के लगाकर जीत के बाजीगर बन गए। वही आज हम आपको इस लेख में बताने वाले हैं रिंकू सिंह के नेट वर्थ के बारे में, जिन्होंने अपने जीवन में काफी संघर्ष करते हुए आज केकेआर के स्टार खिलाड़ी ही नहीं बल्कि भारतीय टीम मै भविष्य के चमकते सितारे है।

इस क्रिकेटर को झाड़ू मारने की मिल रही थी नौकरी, फिर शाहरुख खान ने बदल दी  जिंदगी! – News18 हिंदी

KKR ने 55 लाख रुपए में खरीदा था रिंकू को

 

आपको बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स टीम ने साल 2022 के आईपीएल के नीलामी में ₹55 लाख रुपए खर्च करके रिंकू सिंह को अपनी टीम में खरीदा था। वहीं इस सीजन में भी कोलकाता ने इतने रुपए मे ही इनको रिटेन किया हुआ है। वही इसके अलावा आपको बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल 2023 में कुल 14 ग्रुप मैच खेलने हैं और इस हिसाब से रिंकू सिंह को एक मैच में करीब 3.92₹ लाख रुपए मिलेंगे। इसके अलावा आपको बता दें की अगर रिंकू सिंह शानदार प्रदर्शन करते हैं तो किसी भी मैच के लिए उनको ₹6 लाख रुपए तक भी मिल सकता है।

I got a job of sweeping and mopping in a coaching center: Rinku Singh

वही इसके अलावा रिंकू सिंह जैसे आईपीएल खिलाड़ियों के लिए होटलों में रहने के लिए या फिर यात्रा करने के लिए निजी जेट और अन्य सुविधाओं के लिए भी दैनिक रकम दिया जाता है। वही रिंकू सिंह अगर आईपीएल 2023 में कोई भी मुकाबला अगर मिस भी करते हैं तो भी उन्हें सीजन समाप्त होने तक 55 लाख रुपए तक दिए जाएंगे। वहीं इस साल और अगले सीजन के रकम को मिला दिया जाए तो रिंकू सिंह का नेट वर्थ करोड़ों में बनता है। इसके अलावा रिंकू सिंह एक स्टार खिलाड़ी बनकर भारतीय टीम के आने वाले भविष्य के कल माने जा रहे हैं जिस कारण से उनका नेटवर्क और भी अधिक हो जाएगा।

रिंकू सिंह का घर अंदर से देखिए - YouTube

झाड़ू _पोछा लगाने की मिली थी नौकरी

आपको बता दें कि रिंकू सिंह का जीवन काफी संघर्ष भरा रहा है, उनके घर की आर्थिक स्थिति भी काफी ज्यादा खराब रही थी, उनके पिता घर घर गैस सिलेंडर पहुंचाया करते थै। वही रिंकू सिंह से स्टार स्पोर्ट्स पर जब उनके बारे में पूछा गया था, तब उन्होंने बताया था कि उन्हें बड़े भाई के साथ झाड़ू पोछा लगाने की नौकरी करने को दी जा रही थी। लेकिन रिंकू सिंह को यह काम बिल्कुल भी पसंद नहीं आया और उन्होंने कहा कि मैं क्रिकेट ही खेलूंगा इसके बाद उन्होंने क्रिकेट में ही जी जान लगा दी जिसका नतीजा आज हमें देखने को मिल रहा है। आज के समय में रिंकू सिंह के पास घर गाड़ी बांग्ला लेने तक के लिए पैसे हो चुके हैं और अपने परिवार को एक बेहतर जिंदगी देने के काबिल भी बन चुके हैं।

Rinku singh: 'जॉब मिली थी पोंछा लगाने वाली', Viral हुआ रिंकू सिंह का Video,  लोगों ने बताया हीरो | Rinku Singh Struggle Story from Sweeper Job to IPL  2023 KKR New Hero

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top