गिल की गूगली ने मचाया शोर, शुभमन को गेंदबाजी करता देख हंसी नहीं रोक पाए विराट और रोहित, वीडियो हुआ वायरल

virat

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद में खेले गए बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज का चौथा और अंतिम मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ है। वही टेस्ट के आखिरी दिन भारतीय टीम के पास ऑस्ट्रेलिया को कम से कम स्कोर पर ऑल आउट करके जीत हासिल करने का मौका था लेकिन भारतीय टीम ऐसा करने में नाकामयाब रहे। ऑस्ट्रेलिया टीम के बल्लेबाज ट्रेविस हेड और मरनस लाबूसेन ने क्रीज पर जमकर बल्लेबाजी करते हुए भारत की जीत पर लगाम लगा दिया। ट्रेविस हेड ने 163 गेंदों का सामना करते हुए 90 रन की पारी खेली वहीं लाबूसेन ने 213 गेंदों में 63 रन बनाकर नाबाद रहे।

 

लेकिन हम आपको इस लेख में बताने वाले हैं कि मैच के दौरान एक ऐसा समय भी आया था जब भारत के दिग्गज गेंदबाज भी विकेट लेने में नासफल हो पा रहे थे। तब उस समय कप्तान रोहित शर्मा ने पार्ट टाइम गेंदबाजों को गेंदबाजी करने के लिए कहां। लेकिन यह ऐसे गेंदबाज हैं जिन्हें कभी किसी ने भी गेंदबाजी करते हुए नहीं देखा है। क्योंकि इन खिलाड़ियों का प्रोफेशन बल्लेबाजी करना है ना की गेंदबाजी करना। लेकिन जब अहमदाबाद स्टेडियम में एक ऐसे खिलाड़ी को गेंदबाजी करता हुआ देख सभी दर्शक आश्चर्यचकित रह गए और खूब मजे भी लिए। आपको बता दें कि हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह और कोई नहीं शुभ्मन गिल है। कप्तान रोहित शर्मा ने जब शुभ्मन गिल के हाथ में गेंद सौंपी और फिर जो हुआ उसका अंदाजा खुद गेंदबाज के पास भी नहीं था।


गिल की गूगली ने मचाया शोर

जैसा कि हम सब जानते हैं शुभ्मन गिल अपने खतरनाक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। वही अहमदाबाद के चौथे टेस्ट के पांचवें दिन में आखरी कुछ मिनटों के लम्हों में कप्तान रोहित शर्मा ने शुभ्मन गिल के हाथ में गेंद थमा दिया। फिर इसके बाद गेंद हाथ में थामते ही शुभ्मन गिल एक बेहतरीन गेंदबाज की तरह एक्शन में आ गए। वही इसके बाद शुभ्मन गिल को गेंदबाजी करता देख केवल टीम के खिलाड़ी ही नहीं बल्कि मैच देख रहे सभी दर्शक भी काफी खुशी से झूम उठे। इसके बाद गिल की गेंदबाजी को देख सभी लोगों ने काफी मजा भी लिया। वही गिल की गेंदबाजी का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल किया जा रहा है जिसे लोग बेहद पसंद भी कर रहे हैं।

अहमदाबाद में बल्ले से मचाया तहलका

शुभ्मन गिल को भारतीय क्रिकेट टीम का आने वाला कल माना जाता है। क्रिकेट के एक्सपोर्ट में इस बात को मानते हैं कि गिल भारत के आने वाले भविष्य में एक सुपर स्टार खिलाड़ी बनेंगे। इस बात को सही साबित करते हुए शुभमन गिल वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में भी शतक जड़ने का बेहतरीन काम कर दिखाया है। अहमदाबाद में खेले गए चौथे टेस्ट मुकाबले में गेल के बल्ले से 128 रन की दमदार पारी निकली है। वही इस पारी में अपने टेस्ट करियर का पहला शतक भी लगा दिया है। वही गिल के शतकीय पारी ने भारत को एक मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया था।

 

वनडे में गिल से है काफी उम्मीद

शुभमन गिल जैसे-जैसे सभी मैच को खेलते जा रहे हैं वह एक बड़े स्कोर में तब्दील कर दे रहे हैं। यही कारण है कि भारतीय टीम और सभी क्रिकेट फैंस को इनपर और भी उम्मीदें बढ़ती जा रही है। हाल ही में न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ खेले गए वनडे सीरीज में काफी दमदार प्रदर्शन करके दिखाया था। इसी कारण से ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में भी बड़ी पारी और भारतीय टीम को एक अच्छी शुरुआत देने की सभी को उम्मीद रहेगी। वही आपको बता दें कि गिल ने अपने आखिरी 10 वनडे मुकाबले में 724 रन बना डाले हैं जिसमें से तीन शतक और एक दोहरा शतक भी लगाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top