करो या मरो मुकाबले में भारत ने जीता टॉस पहले बल्लेबाजी का लिए फैसला – लाइव

ind vs nz

आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज का अंतिम और फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। यह मुकाबला दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। वही इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस को जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का अहम फैसला किया है। इसके साथ साथ भारतीय टीम में एक बदलाव भी देखने को मिला है। यह मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है क्योंकि दोनों टीमों के लिए सीरीज को जीतना काफी महत्वपूर्ण रहेगा। इन दोनों टीमों ने इस सीरीज में एक-एक मैच को जीतकर बराबरी पर चल रहे हैं। यही वजह है कि दोनों टीमें चाहेगी एक बड़ी स्कोर कर के मुकाबले को रोमांचक बनाएं।

 

भारतीय टीम ने करी है एक बड़ी बदलाव

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने प्लेइंग इलेवन में करा है बड़ा बदलाव, जिसमें भारत के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को एक बार फिर से प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई है। ऊमरान मलिक को पिच के हिसाब से देखते हुए खेलने का मौका दिया गया है। इनके अलावा स्पिन गेंदबाज यूज़वेंद्र चहल को इस मैच में बाहर का रास्ता दिखाया है। भारतीय टीम के अलावा न्यूजीलैंड टीम ने भी एक बदलाव की है, जैकब डफी के जगह पर बेन लिस्टर को खेलने का मौका दिया है।

 

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन

हार्दिक पांड्या कप्तान शुभ्मन गिल ईशान किशन विकेटकीपर राहुल त्रिपाठी सूर्यकुमार यादव दीपक हुड्डा वाशिंगटन सुंदर शिवम मावी कुलदीप यादव अर्शदीप सिंह और ऊमरान मलिक।

 

न्यूजीलैंड टीम की प्लेइंग इलेवन

मिचेल संटनर (कप्तान), फिन एलेन, डेवोन कन्वे, (विकेटकीपर), मार्क चैपमैन , ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल , माइकल ब्रेसवेल, ईश सोढ़ी, बैन लीस्टर, लॉकी फर्ग्यूसन और ब्लेयर टिकनर।

https://www.hotstar.com/in/sports/cricket/new-zealand-tour-of-india-202223/india-vs-new-zealand-m707689/live-streaming/1540021604

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top