उपकप्तानी के घमंड में रोहित शर्मा से भिड़े हार्दिक पांड्या, फिर हिटमैन ने निकाल दी हेकड़ी

उपकप्तानी के घमंड में रोहित शर्मा से भिड़े हार्दिक पांड्या

Hardik Pandya: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच 3 मैचों की रोमांचक वनडे सीरीज़ का पहला मैच 18 जनवरी बुधवार को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया था. जिसमें भारतीय टीम ने 12 रनों से न्यूज़ीलैंड को मात देकर श्रृंखला में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली.

दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली. आखिरी समय में मैच काफी ज़्यादा रोचक हो गया था. वहीं टीम इंडिया पर उसका दबाव साफ दिख रहा था जब कप्तान रोहित शर्मा और उप कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) लाइव मैच में ही एक दूसरे से भिड़ गए. जिसका वीडियो अब सुर्ख़ियों में है.

Hardik Pandya और रोहित शर्मा की हुई भिड़ंत

Hardik Pandya-Rohit Sharma

दरअसल, न्यूज़ीलैंड के स्टार ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी ने भारतीय टीम को तनाव में डाल दिया था. एक समय ऐसा लग रहा था कि न्यूज़ीलैंड खेल से बाहर हो गई है और भारत आसानी से यह मुकाबला जीत लेगा. लेकिन माइकल ब्रेसवेल के ताबड़तोड़ शतक ने तहलका मचा दिया.

ऐसे में आखिरी 2 ओवर में कीवी टीम को 24 रनों की दरकार थी. जिसके चलते कप्तान रोहित शर्मा ने उपकप्तान और अपने स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के हाथों में गेंद को थमाया. 49वें ओवर की पहली गेंद के बाद रोहित और हार्दिक के बीच ज़बरदस्त बहस देखने को मिली. दोनों ही खिलाड़ी एक दूसरे की योजना से सहमत नहीं थे. लेकिन अंत में उपकप्तान हार्दिक को रोहित शर्मा के सामने झुकना पड़ा. उनके इशारे से लग रहा है कि वह हार्दिक (Hardik Pandya) से कह रहे हैं कि जैसा उन्होंने कहा है वह वैसा ही करें. दोनों दिग्गजों के बीच गरमा-गर्मी का वह वीडियो अब वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

 

कुछ ऐसा रहा पहले वनडे का हाल

IND vs NZ 1st ODI 2023

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया था. जिसके चलते भारत ने शुभमन गिल के दोहरे शतक के चलते 8 विकेट के नुकसान पर 349 रन बनाए और कीवी टीम के सामने 350 रनों का विशाल लक्ष्य रखा.

वहीं दूसरी पारी में न्यूज़ीलैंड की शुरुआत काफी निराशाजनक रही. न्यूज़ीलैंड ने सिर्फ 150 रनों के अंदर-अंदर ही अपने 6 विकेट खो दिए थे. ऐसा लग रहा था कि भारत कीवी टीम पर बड़ी जीत दर्ज करेगा. लेकिन माइकल ब्रेसवेल और मिचेल सैंटनर की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी ने तहलका मचा दिया. दोनों के बीच 150 से ज़्यादा रनों की पार्टनरशिप देखने को मिली. जिसको मोहम्मद सिराज ने अपने स्पेल के आखिरी ओवर में तोडा.

बहरहाल, मैच के अंतिम ओवर में 140 रन पर खेल रहे माइकल ब्रेसवेल को शार्दुल ने चलता किया. जिसके चलते कीवी टीम 337 रनों पर ऑल आउट हो गई और भारत 12 रन से यह मुकाबला जीत गया. मिचेल सैंटनर ने भी 57 रनों की बेहतरीन पारी खेली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top