आज के मैच में ये तीन खिलाडी होंगे सितारे, जानिए कैसी रहेगी पिच गेंदबाजी के अनुकूल या बल्लेबाजी के

kohli

इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा T20 मैच आज रविवार 2 अक्टूबर को गुवाहाटी के बरसपारा स्टेडियम में खेला जाएगा। । आज ही पूरे देश में 2 अक्टूबर महात्मा गांधी जयंती के रूप में भी मनाया जाता है। भारतीय टीम आज का मैच जीतकर के सीरीज को जीतने को भी जीतने का प्रयास करेगी। ट्वेंटी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच भारत पहले ही शानदार तरीके से जीत चुका है।आइए एक नजर डालते हैं आज के मैच के लिए संभावित प्लेइंग इलेवन भारतीय टीम की

विराट कोहली और रोहित शर्मा से होगी एक लंबी पारी की उम्मीद

आज के मैच में कप्तान रोहित शर्मा और के एल राहुल की सलामी जोड़ी के रूप में मैदान में उतर सकती हैं। के एल राहुल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में राहुल ने शानदार 51 रन की पारी भी खेली थी। नंबर 3 पर बैटिंग करने के लिए भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली दिखाई देंगे। वह भारतीय टीम के लिए रन मशीन के तौर पर जाने जाते हैं। विराट कोहली एक बार सेट होने की बाद किसी भी गेंदबाजी के धज्जी उड़ाने में माहिर है। हालांकि पिछले मैच में उनका बैटिंग से जलवा नहीं देखने को मिला है। आज के मैच में विराट कोहली से बहुत ज्यादा उम्मीद होगी । विराट कोहली के बाद नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव, नंबर पाँच पर ऋषभ पंत , नंबर सिक्स पर दिनेश कार्तिक फिर इसके बाद ऑल राउंडर अक्षर पटेल मैदान मे उतर सकते है

मोहम्म्द सिराज या मोहम्म्द शामी मे किसी एक को मिल सकता है मौका

भारतीय टीम के आज के गेंदबाजी विभाग की बात करते हुए बुमराह अपने चोट की वजह से साउथ अफ्रीका सीरीज से बाहर हो गए है । उनकी जगह मोहम्मद सिराज को टीम में रखा गया है ।पिछले मैच में साउथ अफ्रीका खिलाफ दीपक चाहर और अर्शदीप सिंह ने साउथ अफ्रीका की टीम को कहर ढाहते हुए 10 रन पर पांच विकेट गिरा दिया था। गेंदबाजी में तेज गेंदबाज दीपक चाहर और अर्शदीप सिंह , स्पिनर रविचंद्रन और अर्शदीप सिंह की जोड़ी मैदान में दिखाई दे सकती है।

गुवाहाटी की पिच बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए फायदेमंद साबित होगी

गुवाहाटी शहर के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में अब तक केवल दो टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच हुए हैं। बरसापारा स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए फायदेमंद साबित होगी। लेकिन बहुत कुछ एक फिर टॉस पर निर्भर रहेगा। क्योंकि भारतीय टीम ने चेज करते हुए मुकाबलों में तो जीत हासिल की है, लेकिन जहां बात डिफेंज करने की होती है तो टीम को इसमें निराशा ही हाथ लगी है।

भारत और साऊथ अफ्रीका दूसरा टी20 मैच संभावित प्लेइंग 11
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, अर्शदीप, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल।

दक्षिण अफ्रीका: क्विंटन डी कॉक, टेम्बा बावुमा (कप्तान), रोसौव, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, ट्रिस्टियन स्टब्स, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, शम्सी, एनरिक नॉर्टजे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top