आईपीएल के 62 मुकाबले खेले जाने के बाद जानिए, किसके पास है कौन सा कैप।

आईपीएल के 62 मुकाबले खेले जाने के बाद जानिए, किसके पास है कौन सा कैप।

हाल ही में आईपीएल का 62वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। यह मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद से लाइव था। वही मुकाबले की बात करें तो सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस ने शुभ्मन गिल के शानदार शतकीय पारी के बदौलत विरोधी टीम को 188 रनों का विशाल स्कोर दिया। जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद सिर्फ 154 रन बना पाती है और उस मुकाबले को 34 रनों से हार जाती हैं।

इस मुकाबले को 34 रनों से जीतने के बाद गुजरात टाइटंस प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। और हैदराबाद प्लेऑफ से बाहर हो गई है। आइए देखें ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की स्थिति।

ऑरेंज कैप पर फाफ डु प्लेसिस का कब्जा

अब तक ऑरेंज कैप पर कब्जा चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने किया हुआ है। डु प्लेसिसि 12 मैचों में 7 अर्धशतक जड़ते हुए 631 रन बना चुके हैं‌। हैदराबाद के खिलाफ शतक ठोक शुभमन गिल ने औरेंज कैप की रेस में यशस्वी जायसवाल को पछाड़ दिया है और अब वे दूसरे स्थान पर चले गए हैं। गिल के 13 मैचों में 1 शतक और 4 अर्धशतक की सहायता से 576 रन हो गए हैं। तीसरे स्थान पर यशस्वी जयसवाल 13 मैचों में 575 रन बनाकर गिल हैं। चौथे स्थान पर 13 मैचों में 498 रन बनाकर कॉन्वे और पांचवें स्थान पर सूर्यकुमार यादव हैं जिनके 12 मैचों में 479 रन हैं‌।

पर्पल कैप पर हार्दिक के इस हीरे का कब्जा

IPL 2023 में पर्पल कैप पर गुजरात का दबदबा है। हाल ही में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मोहम्मद शमी 4 विकेट चटका कर पर्पल कैप को अपने नाम कर लिए हैं। मोहम्मद शमी 13 मैचों में 23 विकेट लेकर पहले तो राशिद खान 13 मैचों में 23 विकेट लेकर दूसरे नंबर पर हैं। तीसरे नंबर पर राजस्थान के युजी चहल हैं जिनके 13 मैचों में 21 विकेट हैं चौथे नंबर पर 12 मैचों में 19 विकेट लेकर मुंबई इंडियंस के पीयूष चावला हैं वहीं पांचवें नंबर पर 13 मैचों में 19 विकेट लेकर कोलकाता के वरुण चक्रवर्ती हैं।

आईपीएल के अंतर्गत आपका सबसे पसंदीदा टीम कौन सा है कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top