अश्विन को आउट होते ही बिलख बिलख के रोई उनकी क्यूट सी बच्ची- वीडियो वायरल

आई पी एल 2023 का आज 32 वा मुकाबला रॉयल चैलेंज बेंगलुरु बनाम राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। यह मुकाबला बेंगलुरु के होम ग्राउंड एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। वही इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। जवाब में पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु की टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 189 रन बना डाले। वही बेंगलुरु टीम की तरफ से सबसे अधिक रन फाफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल ने बनाया। फाफ डू प्लेसिस ने 39 गेंदों में 62 रन बनाया वही ग्लेन मैक्सवेल ने 44 गेंदों में 77 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों के बेहतरीन पारी के बदौलत रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने राजस्थान रॉयल्स के सामने 190 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। जवाब मैं इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स टीम को शुरुवात मैं ही काफी तगड़ा झटका मिला।

 

यशस्वी और देवदत के बेहतरीन पारी से भी राजस्थान हारी

बेंगलुरु के 190 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स टीम की शुरुआत यशस्वी जायसवाल और दिग्गज बल्लेबाज जॉस बटलर ने किया। लेकिन मोहम्मद सिराज ने अपने पहले ही ओवर में जॉस बटलर को मात्र शून्य पर ही क्लीन बोल्ड करके राजस्थान को काफी तगड़ा झटका दिया। लेकिन फिर इसके बाद बल्लेबाजी करने आए देवदत्त पड़ी कल और यशस्वी जायसवाल ने पारी को आगे संभालते हुए लाजवाब बल्लेबाजी का नजारा दिखाया। यशस्वी जायसवाल ने 37 गेंदों में 47 रन बनाए जिनमें 5 चौके और 2 छक्के भी शामिल है वहीं देवदत्त पड़ी कल ने 34 गेंदों में 52 रन की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली जिनमें 7 चौका और एक छक्का भी लगाया है। लेकिन इसके बाद यशस्वी जयसवाल को हर्षल पटेल ने आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखाया वहीं देवदत्त पड़ी कल को डेविड विली ने विराट कोहली के हाथों कैच पकड़ा कर राजस्थान को तीसरा झटका दिया।

किंग कोहली ने राजस्थान को कुचलने के बाद, 7 करोड़ी खिलाड़ी के नाम से सभी टीमों को दी बड़ी चेतावनी

बैंगलोर के गेंदबाजों ने दिखाया दमखम

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन को भी इस मुकाबले में हर्षल पटेल ने चलने नहीं दिया। संजू सैमसन ने मात्र 15 गेंदों में 22 रन की पारी खेल पाए इस दौरान इनके बल्ले से 2 चौके और एक छक्का भी निकला है। हर्षल पटेल संजू सैमसन को शहबाज अहमद के हाथों आउट कराया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए ध्रुव जुरेल और रविचंद्रन अश्विन ने एक बार फिर से राजस्थान को पटरी पर लेकर आएं। रविचंद्रन अश्विन ने 6 गेंदों में 12 रन बनाए जिनमें 2 चौके भी शामिल है लेकिन हर्षल पटेल ने इन्हें भी आउट करके राजस्थान के रजवाड़ों की कमर तोड़ दी।

वही अंत तक ध्रुव ने 16 गेंदों में 34 रन की नाबाद विस्फोटक पारी खेली लेकिन अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकामयाब रहे । आपको बता दें कि राजस्थान को 6 गेंदों में 20 रन चाहिए थे जो कि राजस्थान बनाने में नाकामयाब रही। इस मुकाबले को रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने 7 रन से अपने नाम कर लिया और पॉइंट टेबल में पांचवें स्थान पर कब्जा कर ली है। वही बात करी जाए रॉयल चैनल बेंगलुरु टीम की तरफ से सबसे बेहतरीन गेंदबाजी हर्षल पटेल ने किया इन्होंने 4 ओवर की गेंदबाजी में केवल 32 रन खर्च करके 3 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किया वहीं इनके अलावा मोहम्मद सिराज और डेविड विली ने एक-एक विकेट अपने नाम किए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top