सुंदर ने पकड़ा अपनी ही गेंद पर हैरतंगेज कैच, हवा में उड़ कर चीते के रफ्तार से भी तेज गेंद को लपका, देखे वीडियो

sundar

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का कल पहला मुकाबला रांची के मैदान में खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। वहीं न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 176 रन बना डाले थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 20 ओवर में मात्र 155 रन ही बना पाई। लेकिन इस मैच में न्यूजीलैंड के पारी में वॉशिंगटन सुंदर ने अपनी ही गेंद पर पकड़ा हैरान कर देने वाला कैच ।

वाशिंगटन सुंदर ने पकड़ा अदभुत कैच

वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज फिन ऐलन का बल्ला बिल्कुल भी नहीं चला था, लेकिन टी 20 में इन्होंने विस्फोटक अंदाज में शुरुआत किया। फिन एलेन ने 30 गेंदों का सामना करके 35 रन की तेज तर्रार पारी खेली। लेकिन दुर्भाग्यवश वॉशिंगटन सुंदर ने इनको पांचवे ओवर में पवेलियन का रास्ता दिखाया।

इस ओवर में वॉशिंगटन सुंदर ने अपनी पहली गेंद पर ही फिन एलेन को शिकार बनाया। लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि इसी ओवर में न्यूजीलैंड के दूसरे बल्लेबाज मार्क चैपमैन को अविश्वसनीय कैच पकड़कर पवेलियन की ओर रवाना किया। वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर मार्क चैंपमैन ने डिफेंस करने की कोशिश करी, लेकिन गेंद बल्ले के ऊपरी हिस्से में लगकर हवा में वॉशिंगटन सुंदर के बगल से जा ही रही थी, तबसे वाशिंगटन सुंदर ने चीते की भी रफ्तार से तेज छलांग लगाकर गेंद को हवा में उड़ते हुए एक ही हाथ से कैच को पकड़ लिया। सुंदर के इस कैच को देखकर सभी हैरान रह गए थे।

 

कैसा रहा पहला T20 मुकाबला

 

पहले टी20 मुकाबले की बात करें तो टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज बेहतरीन शुरुआत दी। न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे सफल बल्लेबाज डेवोन कन्वे और डेरेल मिचेल रहे। इन दोनों ने एक बेहतरीन अर्धशतक जड़ा। डेवोन कन्वे ने 33 गेंदों का सामना करके 52 रन की पारी खेली। इनके अलावा डैरेल मिचेल ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए मात्र 30 गेंद में 59 रन बना डाले। इन दोनों बल्लेबाजों के बेहतरीन पारी के बदौलत न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में केवल 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन बना डाले।

 

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम शुरू में ही लड़खड़ा गई। भारत के दोनों सलामी बल्लेबाज सस्ते में आउट होते बने। शुभ्मन गिल ने केवल 7 रन बनाया वही इशान किशन ने मात्र 4 रन बनाकर पवेलियन की ओर चल पड़े। बल्लेबाजी करने आए राहुल त्रिपाठी केवल शून्य पर ही जैकेब डफी की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए।

इसके बाद भारत के पारी को सूर्यकुमार यादव और कप्तान हार्दिक पांड्या ने थोड़ी सी उम्मीद दिखाई। सूर्यकुमार यादव ने 34 गेंदों का सामना करके 45 रन की शानदार पारी खेली इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के भी लगाए। इनके अलावा कप्तान हार्दिक पांड्या भी 20 गेंदों में 21 रन बनाया। लय में दिख रहे सूर्यकुमार यादव को ईश सोढ़ी ने चलता किया। वही हार्दिक पांड्या को माइकल ब्रेसवेल ने अपनी ही गेंद पर खुद से ही कैच पकड़कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए भारतीय टीम के ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर ने खतरनाक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए केवल 28 गेंदों में 50 रन जड़ दिया। इस दौरान वॉशिंगटन सुंदर ने 5 चौके और 3 छक्के भी लगाएं। लेकिन दुर्भाग्यवश भारतीय टीम को पहले टी20 मुकाबले में जीत दर्ज कराने में नाकामयाब रहे। इनके अलावा किसी भी बल्लेबाज ने 10 का आंकड़ा भी नहीं पार कर पाया जिसके चलते भारतीय टीम 20 ओवर में केवल 155 रन ही बना सकी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top