रोहित शर्मा और मार्टिन गुप्टिल के बीच छिड़ा जंग, लोग बोले शेर शेर ही होता है

rohit guptil

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इस समय टी 20 मे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए है । इंटरनेशनल मैच मे लगातार अपने अच्छे प्रदर्शन की वजह से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने है । उनके ठीक बाद मे न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल भी उनका पीछा नहीं छोड़ रहे है । टी 20 मे सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले मे भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और न्यूजीलैंड के स्टार खिलाड़ी मार्टिन गुप्टिल के बीच नंबर 1 होने का लड़ाई लगातार बना हुआ है ।

अपने टीम के लिए लगातार T20 मैच खेल रहे रोहित गुप्टिल 

हाल ही में पिछले हफ्ते रोहित शर्मा ने गुप्टिल को पीछे छोड़ते हुए नंबर एक का स्थान हासिल कर लिया था लेकिन बाद में ही मार्टिन गुप्टिल ने एक बार फिर से नंबर एक की पोजीशन हासिल करने में सिर्फ 11 रन से दूर है । मार्टिन गुप्टिल के पास बढ़िया मौका है वह इस समय कमजोर टीम नीदरलैंड के खिलाफ मैच खेल रहे है । नंबर एक की सीट पर रोहित शर्मा और मार्टिन गुप्टिल के बीच खीचतान बहुत तेजी से हो रही है । दोनों ही स्टार खिलाड़ी अपने टीम के लिए लगातार T20 सीरीज भी खेल रहे हैं । इसी के वजह से एक दूसरे को कड़ी टक्कर देते हुए नजर आ रहे हैं।

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बने खिलाड़ी रोहित शर्मा

आपको बता दें कि 29 जुलाई को वेस्टइंडीज से पहला मैच कैप्टन रोहित शर्मा ने 50 रन बनाकर नंबर है कि पहला स्थान ग्रहण कर लिया था। मार्टिन गुप्टिल 113 पारियों में 3444 रन के साथ इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं। वही हिट मैन रोहित शर्माने 123 पारियों में 3454 रन बनाए हैं। मार्टिन गुप्टिल इस रिकॉर्ड को तोड़ने से महज 11 रन दूर हैं। जो निश्चित रूप से इस रेकॉर्ड को तोड़कर मार्टिन गुप्टिल को पहला स्थान पाने मे कोई बड़ी परेशानी या चुनौती नहीं होनी चाहिए

भारतीय कैप्टन रोहित शर्मा ने 123 पारियों में 3454 रन बनाए हैं। वही न्यूजीलेंड के मार्टिन गुप्टिल की बात करें तो उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ खेले गए टी20 मैच में 36 गेंदों में 45 रन बनाया था। मार्टिन गुप्टिल 113 पारियों में 3444 रन बनाए। ऐसे में ह टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में मार्टिन गुप्टिल दूसरे 2 नंबर पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top