“ये भारत है कुछ भी कर सकता है”, अंतिम बॉल तक डर रहे थे सेंटनर

ind vs nz

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का कल शुक्रवार के दिन पहला मुकाबला रांची के मैदान में खेला गया। पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 21 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड की टीम इस सीरीज में 1-0 से शानदार बढ़त बना लि है।

भारत के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। वही जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में केवल 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन बना दिए थे।

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम केवल 20 ओवर में 155 रन ही बना पाई। जिसके चलते 21 रनों से पहला मुकाबला हारना पड़ा। भारत की इस हार की वजह कई खिलाड़ियों ने खेल का सही प्रदर्शन ना दिखाते हुए किया है। लेकिन इसी बीच न्यूजीलैंड के कप्तान मिचेल सेंटर ने जीत के बाद भी दिया है एक बड़ा बयान।

कप्तान मिचल सेंटनर ने दिया बड़ा बयान

न्यूजीलैंड टीम के कप्तान मिचेल संटनर ने भारतीय टीम के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में बेहतरीन जीत दर्ज करने के बाद भी दिया है बड़ा बयान। आइए जानते हैं क्या कहा कप्तान मिचेल सैंटनर ने,,,

“इसमें शामिल सभी लोगों के लिए यह थोड़ा झटका देने वाला था, कि गेंद दूसरी पारी में कितना घूम रही थी. लेकिन यह एक शानदार खेल था और अंत में काफी नज़दीक आ गया था. हमने एकदिवसीय श्रृंखला में बहुत सारे रन देखे. लेकिन गेंद को थोड़ा और स्पिन करते हुए देखना अच्छा लगा. मुझे नहीं लगता कि हम कभी भी सुरक्षित थे, 170 के आसपास डेरिल के साथ एक-दो ओवर हिट करना अच्छा था और उसने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की, हमें पता था कि हमें 180 के आसपास बनाने थे. पावरप्ले में कुछ विकेट चटकाना अच्छा था और वनडे में ऐसा करने में परेशानी हुई थी।”

 

उन्होंने कहा कि हमेशा यही चुनौती रहेगी

मिचल सेंटनर ने अपने बयान को आगे बढ़ाते हुए कहा कि मैं भी पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करना चाहता था। क्योंकि इस मैदान पर लक्ष्य का पीछा करने का रिकॉर्ड काफी बेहतरीन रहा है। इसके बाद मिचेल संटनर ने अपनी कप्तानी के बारे में बात करते हुए कहा कि,,,

 

“टॉस के समय हम गेंदबाजी करने जा रहे थे क्योंकि हम जानते हैं कि यहां लक्ष्य का पीछा करना काफी अच्छा होता है, विशेषकर ओस के साथ. हमेशा यही चुनौती होती है (कप्तान द्वारा खुद का इस्तेमाल करने पर)। आप आसान ओवर और इस तरह की चीजें करते हुए नहीं दिखना चाहते. हम जानते थे कि गेंद पावरप्ले में घूम रहा था और एक को आउट करना अच्छा था।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top