आईपीएल से पहले ही जोफ्रा आर्चर ने दिखाया खतरनाक रूप, मुंबई केपटाउन को जिताया, वही बेबी एबी के भी बल्ले से निकला आग

jofra

इंग्लैंड टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने मैदान में उतरते ही अपने पुराने वाले अंदाज में गेंदबाजी करते हुए सभी बल्लेबाजों के होश उड़ा दिए हैं। चोटिल होने की वजह से लंबे समय तक क्रिकेट से बाहर चल रहे थे लेकिन वापसी करते ही जोफरा आर्चर ने तबाही मचाते हुए गेंदबाजी किया , ऐसा कारनामा और कोई नहीं यह जोफ्रा आर्चर ही कर सकते हैं। जोफ्रा आर्चर ने साउथ अफ्रीका T20 लीग में वापसी करते हैं अपनी टीम को जिताया।

इस समय साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे हैं टी20 लीग जिसको आईपीएल मिनी भी कहा जा रहा है। वही जोफ्रा आर्चर ने आईपीएल से पहले ही इस मैच में 3 विकेट चटका कर अपनी टीम को जिताने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। जोफ्रा आर्चर लगभग 18 महीने के बाद मैदान में वापसी किया है और मात्र 27 रन खर्च करके तीन महत्वपूर्ण विकेट निकाले।

जोफ्रा आर्चर को पीठ में चोट लगने की वजह से लंबे समय तक क्रिकेट से दूरी बना ली थी। लेकिन इंजरी से फिट होने के बाद जोफ्रा अर्जुन ने तबाही मचाते हुए अपने पुराने अंदाज में ही गेंदबाजी करके सभी को चौकन्ना कर दिया है। जोफ्रा आर्चर किस पैटर्न प्रदर्शन को देख भारतीय क्रिकेट फैंस भी बेहद खुश हुए हैं क्योंकि आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम की तरफ से इस साल खेलते हुए नजर आएंगे। मुंबई इंडियंस के दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के साथ जोफ्रा आर्चर गेंदबाजी करके तबाही मचाने वाले हैं।

साउथ अफ्रीका टी 20 लीग मैं पर्ल्स रॉयल्स और मुंबई केपटाउन के बीच मुकाबला खेला गया जिनमें पर्ल्स रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई केपटाउन को 143 रन का लक्ष्य दिया था। जवाब में मुंबई केपटाउन ने बल्लेबाजी करते हुए मात्र 16वे ओवर में ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। पर्ल्स रॉयल्स की तरफ से जॉस बटलर ने सबसे अधिक रन की बेहतरीन पारी खेली। जॉस बटलर ने 51 रन की शानदार पारी खेली।

डिवाल्ड ब्राविस ने किया विस्फोटक बल्लेबाजी

143 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई के टावर ने 2 विकेट के नुकसान पर 15. 3 ओवर में ही इस लक्ष्य को पूरा कर लिया। मुंबई केपटाउन टीम की तरफ से डीवाल्ड ब्रेविस ने मात्र 41 गेंदों का सामना करके 70 रन की खतरनाक पारी खेली। ब्रेविस की बात करी जाए तो हाल ही में इन्होंने सूर्यकुमार यादव से बातचीत करते हुए कुछ सलाह मांगी थी। जिसमें सूर्यकुमार यादव ने उनको तिहरा शतक लगाने की सलाह दी थी। महत्वपूर्ण बात ये है की इस साल के आईपीएल में यह दोनों दिग्गज बल्लेबाज मुंबई इंडियंस टीम के लिए खेलते हुए नजर आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top