अश्विन ने छक्के में फंसे कंगारू, बना डाले 17 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, अनिल कुंबले, मुरली धरण को छोड़ा पीछे

IND vs AUS Live : ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 480 रन पर ख़त्म, अश्विन ने लिए छह विकेट भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चार मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा और last मैच खेला जा रहा है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की नजर से भारत के लिए यह मैच जीतना बहुत हि जरूरी है। टॉस जीतकर पहले दिन batting करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट गंवाकर 255 रन बनाए। आज दूसरे दिन का खेल जारी है।  ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 480 रन पर ख़त्म टॉस जीतकर पहले batting करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम की पहली पारी 480 रन पर ख़त्म हो गई। आज ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट पर 255 रन से आगे खेलना शुरू किया। तब उस्मान ख्वाजा और कैमरन ग्रीन क्रीज पर थे। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 208 रन की पार्टनरशिपिंग की । आउट होने से पहले कैमरन ग्रीन ने टेस्ट करियर का अपना पहला शतक जड़ा। वह 170 गेंदों में 114 रन बनाकर आउट हुए। अश्विन ने ग्रीन को विकेटकीपर केएस भरत के हाथों कैच कराया। इसी ओवर में अश्विन ने एलेक्स कैरी को भी बाहर का रास्ता दिखाया कैरी खाता भी नहीं खोल सके।  इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को 387 के स्कोर पर सातवां झटका लगा। रविचंद्रन अश्विन ने मिचेल स्टार्क को शॉर्ट लेग पर श्रेयस अय्यर के हाथों कैच कराया। स्टार्क छह रन बना सके। चायकाल तक ऑस्ट्रेलिया ने सात विकेट गंवाकर 409 रन बनाए थे। चायकाल के बाद पहले ही ओवर में अक्षर पटेल ने उस्मान ख्वाजा को एल्बीडब्ल्यू आउट किया। वह 422 गेंदों में 180 रन बना सके। इसके बाद नाथन लियोन और टॉड मर्फी ने नौवें विकेट के लिए 70 रन की पार्टनरशिप की। अश्विन ने मर्फी (41) को एल्बीडब्ल्यू और फिर लियोन (34) को कोहली के हाथों कैच करा ऑस्ट्रेलियाई पारी को 480 रन पर खत्म कर दिया। अश्विन ने इस पारी में कुल छह विकेट लिए। 32वीं बार उन्होंने टेस्ट में पारी में पांच विकेट लिए हैं। वहीं, भारतीय जमीन पर 26वीं बार उन्होंने ऐसा किया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सातवीं बार अश्विन ने टेस्ट में पारी में पांच विकेट लिए हैं। वह अब तक कंगारुओं के खिलाफ टेस्ट में 113 विकेट ले चुके हैं। अश्विन के अलावा शमी को दो विकेट मिले। वहीं, अक्षर-जडेजा को एक-एक विकेट मिला।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चार मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा और last मैच खेला जा रहा है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की नजर से भारत के लिए यह मैच जीतना बहुत हि जरूरी है। टॉस जीतकर पहले दिन batting करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट गंवाकर 255 रन बनाए। आज दूसरे दिन का खेल जारी है।

I've watched a lot of footage of R Ashwin on laptop, driving my wife crazy'  | Cricket - Hindustan Times

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 480 रन पर ख़त्म

टॉस जीतकर पहले batting करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम की पहली पारी 480 रन पर ख़त्म हो गई। आज ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट पर 255 रन से आगे खेलना शुरू किया। तब उस्मान ख्वाजा और कैमरन ग्रीन क्रीज पर थे। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 208 रन की पार्टनरशिपिंग की । आउट होने से पहले कैमरन ग्रीन ने टेस्ट करियर का अपना पहला शतक जड़ा। वह 170 गेंदों में 114 रन बनाकर आउट हुए। अश्विन ने ग्रीन को विकेटकीपर केएस भरत के हाथों कैच कराया। इसी ओवर में अश्विन ने एलेक्स कैरी को भी बाहर का रास्ता दिखाया कैरी खाता भी नहीं खोल सके।

Spent hours on laptop watching R Ashwin, drove my wife mad: Australia star  makes HILARIOUS admission

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को 387 के स्कोर पर सातवां झटका लगा। रविचंद्रन अश्विन ने मिचेल स्टार्क को शॉर्ट लेग पर श्रेयस अय्यर के हाथों कैच कराया। स्टार्क छह रन बना सके। चायकाल तक ऑस्ट्रेलिया ने सात विकेट गंवाकर 409 रन बनाए थे। चायकाल के बाद पहले ही ओवर में अक्षर पटेल ने उस्मान ख्वाजा को एल्बीडब्ल्यू आउट किया। वह 422 गेंदों में 180 रन बना सके। इसके बाद नाथन लियोन और टॉड मर्फी ने नौवें विकेट के लिए 70 रन की पार्टनरशिप की। अश्विन ने मर्फी (41) को एल्बीडब्ल्यू और फिर लियोन (34) को कोहली के हाथों कैच करा ऑस्ट्रेलियाई पारी को 480 रन पर खत्म कर दिया।

India vs Australia: Ravichandran Ashwin Joins Anil Kumble In Elite India  Test List | Cricket News

अश्विन ने इस पारी में कुल छह विकेट लिए। 32वीं बार उन्होंने टेस्ट में पारी में पांच विकेट लिए हैं। वहीं, भारतीय जमीन पर 26वीं बार उन्होंने ऐसा किया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सातवीं बार अश्विन ने टेस्ट में पारी में पांच विकेट लिए हैं। वह अब तक कंगारुओं के खिलाफ टेस्ट में 113 विकेट ले चुके हैं। अश्विन के अलावा शमी को दो विकेट मिले। वहीं, अक्षर-जडेजा को एक-एक विकेट मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top