अर्शदीप पर लगा जुर्माना लास्ट ओवर में दो बार तोड़े स्टंप – वीडियो वायरल

आईपीएल 2023 के 16 वें सीजन का 31 वां एवं डबल हेडर का मुकाबला कल यानि की 22 अप्रैल दिन शनिवार को मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवेन पंजाब के बीच मुंबई के वानखेडे क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। दोनों टीमों की बात करें तो पंजाब टीम ने इस मैच के अलावा 6 मैच खेले थे जिसमें से तीन में हार मिली थी तो बाकि तीन मैचों में जीत हांसिल करी थी । वहीं मुंबई इंडियंस की बात करें तो ये टीम पहले दो मैच में हार के बाद बाकि के तीन मैच लगातार जीती थी अतः कल के मैच में दोनों की तरफ से काटें की टक्क्र देखने को मिली और दोनों टीमें 6-6 अंक के साथ मैदान पर उतरीं। इस मैच में मुंबई के कप्तान रोहित ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया।

अर्शदीप सिंह: 'पंजाब के पावर-हिटर्स ...

पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 214 रन बनाए। जवाब में मुंबई की टीम 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 201 रन ही बना सकी, और ये मुकाबला 13 रनों से हार गयी। पहली पारी के रोमांचक मुकाबले में पंजाब की तरफ से हरप्रीत सिंह भाटिया ने 28 गेंदों में 41 रन और कप्तान सैम करन ने 29 गेंदों पर 55 रन की पारी खेली। तो वहीं मुंबई इंडियंस की टीम से कैमरन ग्रीन ने 43 गेंदों में 67 रन, सूर्य कुमार यादव ने 26 गेंदों में 57 रन और कप्तान रोहित शर्मा ने 27 गेंदों में 44 रन की पारी खेली। लेकिन ये शानदार पारी पंजाब किंग्स के गेंदबाजों के सामने काम नहीं आयी और मुंबई को इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

MI vs PBKS: सूर्या की चमक पड़ी फीकी, ग्रीन की धुंआधार पारी गई बर्बाद, आखिरी ओवर में अर्श ने मुंबई के जबड़े से छीनी हारी हुई बाजी

215 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई को पारी के दूसरे ही ओवर में पहला झटका लगा। अर्शदीप सिंह ने ईशान किशन को मैथ्यू शॉर्ट के हाथों कैच कराया। किशन एक रन बना सके। और दो ओवर के बाद मुंबई का स्कोर एक विकेट पर 13 रन रहा। इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा और कैमरन ग्रीन ने पारी को संभाला और नौ ओवर के बाद मुंबई इंडियंस ने एक विकेट गंवाकर 79 रन बनाये । 10 ओवर के बाद 84 रन पर मुंबई को दूसरा झटका लगा। रोहित शर्मा जो की 24 गेंदो में 4 चौके और तीन छक्कों की मदत से 44 रन बनाकर खेल रहे थे लिविंग स्टोन के ओवर में कैच आउट हो गए और मुंबई का स्कोर दो विकेट पर 88 रन पहुंचा। रोहित के बाद कैमरन ग्रीन और सूर्यकुमार यादव क्रीज पर आये

इसे भी जाने अर्शदीप पर लगा जुर्माना जानिए कारन 

दोनों ने मिलकर 15 ओवर के बाद मुंबई के स्कोर को दो विकेट के नुकसान पर 149 रन तक पहुंचाया । जिसमे से कैमरन ग्रीन ने 40 गेंदों में 57 रन बना कर अपना अर्धशतक पूरा किया तो वहीँ सूर्यकुमार यादव 19 गेंदों में 44 रन बनाकर बल्ले बाजी करते रहे। 16वें ओवर में मुंबई को तीसरा झटका लगा। नाथन एलिस ने कैमरन ग्रीन को सैम करन के हाथों कैच कराया। ग्रीन 43 गेंदों में 67 रन बनाकर आउट हुए और मुंबई का स्कोर 16वें ओवर के बाद तीन विकेट पर 161 रन पहुंचा । इसके बाद 18वें में मुंबई इंडियंस को चौथा झटका लगा। अर्शदीप सिंह ने सूर्यकुमार यादव को अथर्व तायदे के हाथों कैच कराया। और सूर्या 26 गेंदों में 57 रन की अर्धशतकीय पारी खेलकर आउट हो गए ।अब मुंबई को 12 गेंदों में 31 रन की जरूरत थी ।

जिसमे से मुंबई ने 19वें ओवर में 15 रन बनाए और आखिरी के ओवर में 16 रनों की जरुरत थी। और मुंबई की ओर से तिलक वर्मा और टीम डेविड क्रीज पर मौजूद थे । पंजाब की ओर से आखिरी ओवर लेकर आए ।अर्शदीप सिंह ने पहली गेंद में 1 रन देकर तीसरी गेंद में तिलक को तीन रन पे ही क्लीन बोल्ड किया।और यॉर्कर गेंद पर मिडिल स्टंप बीच से तोड़ दिया। इसके बाद चौथी गेंद पर अर्शदीप ने नेहल वढेरा को भी यॉर्कर फेंकी और फिर से मिडिल स्टंप बीच से तोड़ दिया। और नेहल खाता नहीं खोल सके। इस तरह अर्शदीप ने आखिरी ओवर में 2 रन देकर 2 बड़े विकेट झटके और इस तरह पंजाब किंग्स ने ये मुक़ाबला 13 रनो से अपने नाम कर लिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top