WI vs NZ खेल के अंत में वेस्टइंडीज ने दिखाया दम, वीडियो देख यूजरों की थम गयी सांसे

wi vs nz

तीसरे और आखिरी टी20 मैच मे वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए मेजबान टीम वेस्टइंडीज ने आठ विकेट से जीत लिया है। हार के बावजूद इस अंतिम मैच मे न्यूजीलैंड की टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया है। किंग्सटन के मैदान मे खेले गए मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने न्यूजीलैंड के 146 रन के लक्ष्य को दो विकेट खोकर 19वें ओवर में हासिल कर लिया।

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाए। ग्लेन फिलिप्स ने 26 गेंदों में 41 रन बनाए, इसके अलावा कप्तान केन विलियमसन ने 24 रन और डेवोन कॉनवे ने 21 रन की पारी खेली।

गेंदबाजी करते हुए वेस्ट इंडीज की तरफ से ओडेन स्मिथ ने सबसे ज्यादा तीन विकेट हासिल किए। इसके अलावा अकील हुसैन ने दो विकेट, वहीं डोमिनिक ड्रेक्स और हेडन वॉल्श ने एक-एक विकेट अपने खाते में डाला।

146 रन के टार्गेट का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की भी आरंभ अच्छा रहा और पहले विकेट के लिए किंग और ब्रूक्स ने मिलकर 102 रन जोड़े। किंग ने 35 गेंदों में चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 53 रनों की पारी खेली। किंग और डेवोन थॉमस (5) के आउट हो जाने के बाद ब्रूक्स ने कप्तान रोवमैन पॉवेल के साथ मिलकर अपनी टीम को सीरीज की पहली जीत दिलाई। सलामी बल्लेबाज ब्रूक्स ने 59 गेंदों में नाबाद 56 रन बनाए औऱ इस दौरान तीन चौके और दो छक्के जड़े, वहीं पॉवेल ने 15 गेंदों में नाबाद 27 रन की पारी खेली।

न्यूजीलैंड की ओर से गेंदबाजी करते हुए केवल दो ही गेंदबाजो ईश सोढ़ी और टिम साउदी ने एक-एक विकेट हासिल किया।

फिलिप्स को प्लेयर ऑफ द सीरीज और इस मैच किंग को विजयी अर्धशतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top