बड़े दिनों बाद गरजा किंग का बल्ला, सूर्य ने मचाई तबाही- देखें हाईलाइट वीडियो

virat aur sury

एशिया कप के दूसरे मुकाबले में भारत ने हांगकांग को 40 रन से हरा दिया है । इंडिया ने इस जीत के साथ ही भारत ने सुपर 4 में अपनी जगह पक्की कर ली है। कल हुए मैच मे पहले बल्लेबाजी करते हुए विशाल सकोरे 192 रन बनाए। भारत की तरफ से पूर्व कप्तान विराट कोहली और सूर्यकुमार ने विस्फोटक पारी खेली । सूर्यकुमार ने मात्र 26 गेंदों में 68 रन ठोक दिए। इस मैच के द्वारा विराट कोहली ने भी अपने शानदार फॉर्म में लौटने के संकेत भी दे दिया है । विराट कोहली ने भी 59 रन की नाबाद पारी खेली। विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी हांगकांग की टीम केवल 20 ओवरों में 152 रन बनाए। हांगकांग की तरफ से सबसे अधिक रन बाबर हयात ने 41 रन की पारी खेली इनके अतरिक्त किंचित शाह और जीशान अली ने भी अच्छी पारी खेली। लेकिन इन बल्लेबाजो के शानदार प्रयासो के बावजूद हाँग काँग की टीम यह मैच मे जीतने के लिए नाकाफी साबित हुई। इस मैच अपने विस्फोटक प्रदर्शन के लिए सूर्यकुमार यादव को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

सूर्य कुमार यादव ने मचाया फिर से तबाही

हांगकांग के खिलाफ पहला रन बनाते ही टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। अब केवल ही रोहित टी-20 इंटरनेशनल में 3500 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने हैं। केएल राहुल और रोहित शर्मा ने मिलकर मैच के तीसरे ओवर में 22 रन बना दिए। कप्तान रोहित शर्मा 13 गेंद में 21 रन बनाकर कैच आउट हुए। केएल राहुल 39 गेंद में 36 रन बनाकर आउट हुए। सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने तीसरे विकेट के लिए 42 गेंदों में 98 रन की साझेदारी किया । सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ 26 गेंदों में 68 रन की दमदार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 6 छक्के और 6 चौके लगाए। इस बीच विराट कोहली ने भी अर्धशतक जड़ा। वह 44 गेंद में 59 रन बनाकर नाबाद रहे। विराट ने अपनी पारी में 3 चौके और 1 छक्का लगाया।

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर),रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल।

हांगकांग- निजाकत खान (कप्तान), यासिम मुर्तजा, बाबर हयात, किनचित शाह, एजाज खान, स्कॉट मैककेनी (विकेटकीपर), जीशान अली, हारुन अरशद, एहसास खान, मोहम्मद गजनाफर, आयुष शुक्ला।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top