आईपीएल में था फ्लॉप नहीं मिली टीम में जगह, आज कर रहा है सर डॉन ब्रेडमैन को पीछे

sarfaraj khan

मुंबई और मध्य प्रदेश के बीच रणजी ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला अभी खेला जा रहा है. फाइनल मैच के दूसरे दिन मुंबई के विस्फोटक बल्लेबाज सरफराज खान ने जोरदार शतक जड़ दिया . बल्लेबाज सरफराज खान ने 12 चौके की सहायता से 190 गेंदों में विस्फोटक पारी खेली. रणजी ट्राफी की इस सीजन मे सरफराज में अब तक 900 से ज्यादा रन बना चुके हैं. दूसरे दिन खेल आरंभ होते ही इस सीजन के गेंदबाज गौरव यादव ने शम्स मुलानी को जल्द ही आउट कर मुंबई को छठा झटका दिया. लेकिन , इसका सरफराज खान पर इसका जरा सा भी कोई प्रभाव नहीं पड़ा.

तीन बल्लेबाज अब तक रणजी में दो बार 900 से ज्यादा रन बनाए

रणजी ट्रॉफी में 900 से अधिक रन बनाने वाले सिर्फ तीसरे बल्लेबाज सरफराज खान हैं. अपनी टीम मुंबई की तरफ से ये रेकॉर्ड बनाने वाले पहले खिलाड़ी सरफराज खान हैं .रणजी ट्रॉफी इतिहास में सबसे पहले यह कारनामा अजय शर्मा ने किया था. अजय शर्मा ने यह रेकॉर्ड 1991-92 के रणजी सीजन में 993 और 1996-97 के रण जी सीजन में 1033 रन बनाए थे. दिल्ली और हिमाचल प्रदेश दोनों राज्य की तरफ से अजय शर्मा प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेल चुके हैं.

शतक के बाद सिद्धू मूसेवाला का सिग्नेचर स्टाइल कॉपी

बात किया जाए सरफराज खान की इस रणजी सीजन के 6 मैचों की 8 पारियों में 2 बार नाबाद रहते हुए 900 से अधिक रन ठोक चुके हैं. उनका बेटिंग औसत भी करीब 150 से ऊपर रहा है. वह अब तक चार शतक और दो अर्धशतक जड़ चुके हैं. रणजी ट्रॉफी 2022 के फाइनल के दूसरे दिन लंच से पहले सरफराज ने अपना शतक पूरा किया. शतक पूरा करते ही उन्होंने लंबी दौड़ लगाई और फिर अपने बैट को हवा में लहराकर दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया. इसके बाद उन्होंने बीच मैदान सिद्धू मूसेवाला का सिग्नेचर स्टाइल कॉपी किया. उनका यह विडियो BCCI ने सोशल मीडिया पर शेयर भी किया है.

विडियो देखने के लिए नीचे दिये गए लिंक पर क्लिक करे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top