कभी थे टीम का कप्तान, सट्टेबाजी ने बिगाड़ा खेल, इतने बड़े टूर्नामेंट से हुए बाहर

rohit kohli

बांग्लादेश के दिग्गज ऑल राउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन फिर से विवादों से घिर गए हैं। बांग्लादेश देश के क्रिकेट बोर्ड ने सट्टेबाजी कंपनी के समर्थन में की गई उनकी हाल की सोशल मीडिया पोस्ट की जांच करने का फैसला किया है। बांग्लादेश के वर्तमान नियमों के अनुसार सट्टे से जुड़ी किसी भी तरह की गतिविधि को बढ़ावा देना या उसका समर्थन करना निषेध है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2019 में भारतीय सट्टेबाज की भ्रष्ट पेशकश की रिपोर्ट नहीं करने पर शाकिब पर एक साल का प्रतिबंध लगाया था।

शाकिब ने 400 मैचों में 12,000 से अधिक रन और लगभग 650 विकेट लिए

बता दें कि शाकिब अल हसन का विवादों के साथ गहरा नाता है. पिछले कुछ सालों में शाकिब अल हसन घरेलू क्रिकेट खेलते हुए अंपायर्स के साथ हुए झगड़ों को लेकर भी विवादों में रह चुके बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा कि शाकिब को कारण बताओ नोटिस दिया जाएगा।शाकिब ने लगभग 400 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों में 12,000 से अधिक रन और लगभग 650 विकेट लिए हैं। नजमुल ने कहा, ‘‘दो बातें हैं। पहला अनुमति लेने की कोई संभावना नहीं है क्योंकि हम इस तरह की अनुमति नहीं देंगे। सट्टेबाजी से जुड़ी किसी भी चीज में हम अनुमति नहीं देंगे। इसका मतलब है कि उन्होंने हमसे अनुमति देने के लिए नहीं कहा था। दूसरी बात हम यह जानना चाहते हैं कि क्या उन्होंने करार पर हस्ताक्षर किए हैं या नहीं।’’

shakib

बीसीबी की गुरुवार को बैठक हुई जिसमें शाकिब कि सोशल मीडिया पोस्ट की जांच करने का फैसला किया गया. नजमुल ने कहा,”बैठक में यह मुद्दा उठाया गया और हमने कहा कि यह कैसे हो सकता है क्योंकि यह असंभव है. अगर ऐसा हुआ है तो उनसे तुरंत पूछना होगा. उन्हें नोटिस जारी करो और पूछो कि यह सब कैसे हुआ क्योंकि बोर्ड इसकी अनुमति नहीं देता. यह सट्टेबाजी से जुड़ा है और हम इसकी अनुमति नहीं देंगे.”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top