साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम के वनडे कप्तान को लेकर आया नया अपडेट, आखिर कौन होंगे कप्तान ?

भारतीय क्रिकेट टीम के सीमित प्रारूप के कप्तान रोहित शर्मा है।बीसीसीआई और विराट कोहली की नजर काफी बवाल मचा था, इस मुद्दे को लेकर। लेकिन फिर चयनकर्ताओं और बीसीसीआई के रुख से साफ हुआ कि अब सीमित प्रारूप की कप्तान रोहित शर्मा के हाथ में ही होगी। वेबसाइट में दावा किया गया है कि रोहित शर्मा की इंजरी अभी ठीक नहीं हुई, जिसके बाद केएल राहुल को कप्तान बताया जा रहा है।

ठीक नहीं हुए हैं रोहित शर्मा

सीमित ओवर के कप्तान रोहित शर्मा को चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत के बीच चल रही, महत्वपूर्ण सीरीज से बाहर होना पड़ा था। इस समय रोहित शर्मा एनसीए में अपना इलाज कर रहे हैं। लेकिन एक वेबसाइट ने दावा किया है कि रोहित शर्मा की चोट गंभीर है। जिस वजह से आने वाले दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत की वनडे सीरीज का हिस्सा वह नहीं हो पाएंगे। टीम मैच की टेस्ट सीरीज के बाद भारत को फ्री का में ही टीम मैच वनडे सीरीज भी खेलनी है।

केएल राहुल को बनाया जा सकता है कप्तान

भारतीय टीम के T20 फॉर्मेट के उपकप्तान केएल राहुल को वनडे कप्तानी की जिम्मेदारी दी जा सकती है। केएल राहुल T20 कप्तान बन चुके हैं, साथ ही टेस्ट सीरीज में अजिंक्य रहाणे से कप्तानी लेने के बाद रोहित शर्मा को सौंपी गई थी।

रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद केएल राहुल को कप्तान बनाया गया था कि राहुल को अभी वनडे फॉर्मेट में उप कप्तान घोषित नहीं किया गया है। लेकिन रोहित के गैर मौजूदगी में केएल राहुल ही कप्तान के दावेदार हैं। वहीं विराट कोहली वनडे के लिए अपनी कप्तानी पहले से ही खत्म कर चुके हैं।

विराट कोहली ने चयनकर्ताओं के सामने वनडे टीम में ना देने का आग्रह किया है। कारण पूछे जाने पर विराट कोहली की निजी जिंदगी का कारण बताते हुए कोहली ने अपनी बेटी वामिका के जन्मदिन के लिए परिवार के साथ होने की बात कही है। इसीलिए उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया। हालांकि बाद में बीसीसीआई ने साफ किया कि टीम का हिस्सा रहेंगे। अब जल्दी वनडे टीम का ऐलान होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top