आर पी सिंह के बेटे ने मचाया धमाल, इंग्लैंड टीम में हुआ चयन, श्रीलंका के खिलाफ खेलेंगे मुकाबला

r p singh son

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज रुद्र प्रताप सिंह सीनियर के पुत्र हैरी सिंह को इंग्लैंड की अंडर-19 टीम में श्रीलंका अंडर -19 के खिलाफ आगामी घरेलू श्रृंखला के लिए चुना गया है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के रहने वाले, आरपी सीनियर,ने 1986 में इंडिया की तरफ से ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध दो वन डे मैच खेले फिर उसके बाद 1990 के दशक के अंत में इंग्लैंड चले गए थे . वही रहते हुए उन्होंने लंकाशायर काउंटी क्लब और इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के साथ कोचिंग का ज़िम्मेदारी संभाला. अब उनके बेटे हैरी सिंह ने लंकाशायर के लिए सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे है

इंग्लैंड की अंडर-19 टीम के लिए चुना गया हैरी सिंह

रुद्र प्रताप सिंह सीनियर ने बताया कि , “ हाल ही मे कुछ दिनों पहले हमें ईसीबी यानि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से कॉल आया है कि हैरी सिंह को इंग्लैंड की अंडर-19 टीम के लिए चुना गया है, जो कि श्रीलंका की अंडर-19 टीम खिलाफ मैच खेलेगी.

उन्होंने आगे बताया , “यह आसान कार्य नहीं है, टॉप लेवेल तक जाने के लिए आपको अपने भाग्य और ढेर सारे मेहनत की जरूरत है. पहले मैंने कई बार 90 के दशक में कई क्रिकेटरों को देखा था , जो घरेलू क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया करते थे, लेकिन जब भी उन्होंने भारतीय टीम की तरफ से खेलने का मौका मिला । वे सफल नहीं हो सकते थे जैसे-जैसे मेरा बेटा हैरी सिंह भी बड़ा होगा, उसे वे समय के साथ अच्छा प्रदर्शन लगातार करने होंगे, जो कि हर क्रिकेटर की चाहत होती है .”

रुद्र प्रताप सिंह सीनियर ने आगे बताया कि हैरी सिंह ने आठ साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू किया था. सिंह कहते हैं कि उनका बेटा फुटबॉल में भी अच्छा खिलाड़ी था, लेकिन जैसे-जैसे उम्र होता गया, मेरी तरह उसका भी क्रिकेट में उसकी दिलचस्पी बढ़ती गई. तभी मैंने फैसला किया कि मेरा इकलौता बेटा मेरे कोचिंग में क्रिकेट खेलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top