जल्द ही देखने को मिलेगा सचिन सहवाग की जोड़ी, युवराज का धमाल, लीजेंड्स लीग का शेड्यूल जारी

sachin sahawag

लीजेंड्स लीग क्रिकेट का शुरुआती सीजन के मुकाबले ओमान देश में खेले गए थे और इसे बहुत ज्यादा लोकप्रियता भी मिला था। पहले सीजन की शानदार सफलता के बाद दूसरे सीजन में भी लीजेंड्स लीग क्रिकेट वापसी के लिए तैयार है।

भारत के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग, इरफान पठान और यूसुफ पठान जैसे विस्फोटक खिलाड़ी इस सत्र मे सितंबर में होने वाले लीजेंड्स क्रिकेट लीग भी भाग लेंगे । प्रेस वार्ता के माध्यम से मिली जानकारी के अनुसार इस सत्र मे चार टीमें और तकरीबन 110 इंटरनेशनल प्‍लेयर्सखिलाड़ी भी शामिल होंगे। इस सत्र का आरंभ भी 20 सितंबर को होगी और सीजन का फाइनल मैच 10 अक्‍टूबर 2022 को ही खेला जाएगा। पिछले सीजन की ही तरह इस बार के सभी मैच ओमान के मस्‍कट में खेले जाएंगे।

इस सीजन मे भाग लेने वाले सहवाग ने कहा, ‘मुझेहमेशा ही क्रिकेट के मैदान पर खेलना ही पसंद रहा है। दुरभाग्यवश मैं पहले सीजन में नहीं खेल पाया था, लेकिन इस सीजन मे क्रिकेट के मैदान पर वापसी करना शानदार होगा।’ पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज सहवाग के अतिरिक्त इस लीग मे पठान बंधुओं भाग लेने के लिए दी है। पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान ने बताया ‘ इस सितंबर में लीजेंड्स लीग क्रिकेट के जरिये क्रिकेट एक्‍शन में वापसी करने के लिए काफी उत्सुक हूँ ।

Ind Vs Eng: रोहित शर्मा को वापस कप्तानी सौंप कर क्या खुश है बुमराह? जवाब देकर सबको चौकाया

पूर्व भारतीय कोच व लीजेंड्स क्रिकेट लीग के आयुक्त रवि शास्त्री ने कहा, ‘इस वर्ष फिर से लीजेंड्स की मैदान मे वापसी हो रही है।दिग्गज खिलाड़ियो को एक साथ दुबारा क्रिकेट के मैदान मे खेलते देखना हर कोई चाहता है । । मैं खुद भी अपने आपको इन क्रिकेट लीजेंड्स के साथ खेलते हुए देखने को उतावला हूं।’

लीजेंड्स लीग का शेड्यूल जारी

आपको बता दें कि इस बार के सत्र मे भारत के अतिरिक्त ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के खिलाड़ी लीग में भाग लेंगे।’ इस लीग के टूर्नामेंट के पहले सत्र में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटरों भाग लिया था। इस बार यह आयोजन मे थोड़ा बदलाव करते हुए इंडियन प्रीमियर लीग की स्टाइल में चार फ्रेंचाइजी टीम हिस्सा लेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top