Ind Vs Eng: रोहित शर्मा को वापस कप्तानी सौंप कर क्या खुश है बुमराह? जवाब देकर सबको चौकाया

bumrah

कॉविड पॉजिटिव होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने एकमात्र टेस्ट मैच का ज़िम्मेदारी जसप्रीत बुमराह पर आ गया था । जिसे जसप्रीत बुमराह ने अपनी ओर से बखूबी निभाने का प्रयास किया ।इतना अकेले दम पर मेहनत करने के बावजूद इस मैच मे भारतीय टीम को सात विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा। भारत का सीरीज जीत का सपना इसके बाद आधा अधूरा रह गया। कप्तान जसप्रीत बुमराह इसके बाद जब उनकी कप्तानी को लेकर सवाल किया गया तब उन्होंने कोई भी सीधा जवाब नहीं दिया।

जसप्रीत बुमराह से जब पूछा गया तो क्या रोहित शर्मा वापस जिम्मेदारी देकर कैसा लग रहा है ? या फिर से जसप्रीत बुमराह खुद भविष्य का दुबारा से कप्तान मान रहे है । इसके उत्तर में जसप्रीत बुमराह ने कहा कि ये कुछ खास विषय है, जिसके बारे में टिप्पणी करना उचित नहीं है

वैसे कुल मिलाकर ये एक काफी चुनौतीपूर्ण अवसर था । इस सीरीज से काफी कुछ सीखने को मिला । मुझे हमेशा से ही जिम्मेदारी लेना पसंद है । क्रिकेट खेलने का यही मेरा तरीका रहा है। मुझे टीम इंडिया की कप्तानी करना सम्मान जनक कार्य प्रतीत हुआ । ये मेरे ज़िंदगी का एक मजेदार अनुभव साबित हुआ है।

आपको बता दें कि अब भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड के बीच अब 7 जुलाई से 10 जुलाई तक तीन टी20 मैच खेले जायेगे। वैसे अब तक यही दावा किया जा रहा है कि पहले टी20 में वीवीएस लक्ष्मण टीम के साथ कोच की भूमिका में नजर आएंगे। इसके बाद बाकी के दो मैच में राहुल द्रविड़ टीम के साथ होंगे।

बीसीसीआई ने तीन टी20 मैच में पहले टी20 के लिए अलग टीम और बाकी दो टी20 के लिए अलग अलग टीम का चयन किया है। दोनों टीमों मे बस कुछ ही खिलाड़ियों का अंतर किया गया है। लेकिन कप्तान के तौर रोहित शर्मा ही होंगे। रोहित शर्मा के अतिरिक्त कप्तान को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम संकट में नलग रही है।अब तक इस वर्ष मे केएल राहुल, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह के साथ कप्तानी का प्रयोग किया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top