कपिल देव के बयान पर भड़के महान खिलाड़ी खाला के आंगन में नहीं बनते 70 शतक

kPIL

रावलपिंडी एक्सप्रेस से मशहूर तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने विराट कोहली के आलोचना करने वालों पर करारा जवाब देते हुए बोला है कि खाला के आंगन में या कैंडी क्रश वीडियो खेल कर भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 70 शतक नहीं लगाया । पाकिस्तान के मशहूर तेज गेंदबाज ने विराट कोहली के सभी आलोचकों पर सीधा निशाना करते हुए बोला है कि विराट जब से खराब फॉर्म में आए हैं तब से उनको बाहर करने की बात की जा रही है ऐसे में कई दिग्गज क्रिकेटरों को इस समय विराट कोहली के सपोर्ट में आना जरूरी है ।

वन डे मे 43 और टेस्ट में 27 शतक मारने वाला आम खिलाड़ी नहीं

आपको बता दें कि पूर्व कप्तान कोहली पिछले 3 साल से कोई भी इंटरनेशनल लेवल पर सेंचुरी नहीं बना पाए हैं । विरत टीम इंडिया में एक लंबे अरसे से खराब फॉर्म में चल रहे हैं इसी के चलते उन्हें भारत के दिग्गज खिलाड़ी भारतीय टीम से उन्हे बाहर निकालने की मांग पर अड़े हुए हैं । इसमे से प्रमुख खिलाड़ी पूर्व कप्तान विश्वकप विजेता कपिल देव का नाम सबसे आगे चल रहा है । शोएब अख्तर ने बोला कि वह कपिल देव का रिस्पेक्ट करते हैं लेकिन मेरे हिसाब से कोहली की तुलना किसी भी आज के नए क्रिकेटर से बिलकुल भी नहीं किया जाना चाहिए उन्होंने आगे इस बात पर ज़ोर देते हुए कहा कि वन डे मे 43 शतक और टेस्ट में 27 शतक मारने वाला कोई आम खिलाड़ी नहीं होता है ।

शोएब ने यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा कि भारत के दिग्गज खिलाड़ी कपिल देव जी बहुत सीनियर खिलाड़ी हैं उनकी सोच हमसे काफी अलग हो सकती है लेकिन उनको एक बार फिर से अपनी कोई भी दिल की बात बोलने से पहले सोचना चाहिए। उनको यह भी सोचना चाहिए कि एक पाकिस्तान के रूप में मैं विराट कोहली का समर्थन क्यों कर रहा हूं क्योंकि 70 शतक बना लेना कोई आसान काम नहीं होता । यह 70 शतक किसी खाला के घर में या कैंडी क्रश करते हुए कारनामा नहीं किया गया है । शोएब ने आगे बताया कि इस बात को सुनकर भी दुख होता है कि विराट कोहली जैसे बल्लेबाज को टीम में से बाहर करने की बात की जा रही है । कोहली से टीम से ही बाहर करने के बात ही सुनकर मुझे हंसी आता है । वह पिछले 10 सालों से दुनिया के सबसे बल्लेबाजों में से हैं । कप्तान विराट कोहली को सलाह देते हुए बोला कि विराट को यह भूल जाना वह टीम के कप्तान रह चुके है उन्हे केवल अपने बैटिंग पर ही फोकस करना चाहिए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top