ज़िम्बाब्वे सीरीज जीतते ही ICC रैंकिंग में आया तूफान इस पायदान पर पहुंची टीम इंडिया

t20 wc

भारतीय टीम को ज़िम्बाब्वे के खिलाफ कल संपन्न हुए वनडे सीरीज में 3-0 से हराने के बाद आईसीसी की ताज़ा वनडे रैंकिंग में जबरदस्त फायदा मिला है. ज़िम्बाब्वे के खिलाफ 3-0 एक तरफा की बदौलत 111 रेटिंग अंकों के साथ आईसीसी वनडे रैंकिंग तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. वहीं, दूसरी ओर नीदरलेंड के खिलाफ जीत मिलने से पाकिस्तान को भी रैंकिंग में मुनाफा हुआ है. पाकिस्तान ने हाल ही में नीदरलैंड को एकदिवसीय सीरीज में तीन मुकाबलों मे 3-0 क्लीन स्वीप कर दिया था, इस प्रदर्शन के कारण वे 107 रेटिंग पॉइंट्स के साथ चौथे स्थान पर हैं.

न्यूजीलैंड की टीम वनडे रैंकिंग में टॉप पायदान पर पहुंची

न्यूजीलैंड की टीम 124 रेटिंग अंकों के साथ हाल ही मे वेस्टइंडीज पर 2-1 से श्रृंखला जीत के बाद तालिका में टॉप पर पहुँच गयी है, जबकि दूसरे स्थान पर इंग्लैंड 119 रेटिंग अंकों के साथ है. तीसरे स्थान पर भारत , चौथे पर पाकिस्तान टीम । पांचवें पायदान पर ऑस्ट्रेलिया की टीम 101 अंकों के साथ बरकरार है. दक्षिण अफ्रीका की टीम नंबर 6 पर है, जिसकी रेटिंग भी 101 है, लेकिन आईसीसी पॉइंट्स के वजह से से ऑस्ट्रेलिया टीम से पीछे रह जाती है.6 अक्टूबर से भारत को अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। पाकिस्तान टीम इस वर्ष के अंत मे ऑस्ट्रेलिया में T20 विश्व कप के बाद ऑस्ट्रेलिया से एक वनडे मैच खेलेगा ।

भारत को पाकिस्तान से रैंकिंग मे पीछे होने खतरा नहीं

अगले महीन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम को वनडे सीरीज खेलनी है. इसलिए टीम इंडिया के पास वनडे रैंकिंग रैंकिंग में सुधार करने का अवसर होगा. दूसरी ओर पाकिस्तान की टीम अब आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के बाद ही कोई वनडे सीरीज खेलेगी. पाकिस्तान के लिए ऑस्ट्रेलिया की धरती पर जीत हासिल करना बेहद ही कठिन होगा . इन आंकड़ो के अनुसार टीम इंडिया को पाकिस्तान से रैंकिंग मे पीछे होने का बहुत ज्यादा खतरा नहीं दिख रहा है.न्यूजीलैंड टीम अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया से हारने पर उसे शीर्ष स्थान इंग्लैंड को गंवाना पड़ सकता है। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया जीतता है तो पाकिस्तान की जगह चौथे स्थान पर पहुंच सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top