इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, के बाद सीधे जिम्बाब्वे, से भिड़ेगी भारतीय टीम, जानिए पूरा शेड्यूल

ind vs zim

अगले महीने में भारतीय टीम ने तीन मैचों की वन डे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे के दौरे पर जाएगी । अभी मैच की तारीखों व समय का घोषणा नहीं हुआ है , आईसीसी वन-डे सुपर लीग के लिए एक मिली हुई जानकारी के अनुसार के इस दौरे मे तीन मैचों को क्रमशः 18, 20 और 22 अगस्त की तारीख मे खेला जाना तय हुआ है।

मेजबान टीम जिम्बाब्वे के लिए यह सीरीज बेहद महत्वपूर्ण हैं क्योंकि अगले वर्ष एकदिवसीय विश्व कप में क्वालीफाई करने के लिए देशो का रैंक मायने रखा जाएगा । यह सीरीज भारत के लिए उतने ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं हैं, जितने की मेजबान टीम जिम्बाब्वे के लिए हैं क्योंकि भारतीय टीम ने अगले वर्ष अक्टूबर में होने वाले मेगा इवेंट के लिए सीधा क्वालीफाई कर लिया है।

जल्द ही भारतीय टीम करेगी ऐलान

जिम्बाब्वे क्रिकेट के एक अधिकारी ने बताया कि हम भारत टीम की मेजबानी करने को लेकर बहुत ज्यादा प्रसन्न हैं और हम एक सीरीज होने की आशा करते हैं। इस सीरीज के सभी मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाने हैं। वेस्ट इंडीज दौरे के बाद भारतीय टीम के 15 अगस्त को हरारे पहुंचने की उम्मीद है।

दीपक हुड्डा ने मारा ऐसा छक्का बाल बाल बचे रवि शास्त्री और माईक एथर्टन, देखें वीडियो

इस तरीके से देखा जाये तो छह वर्षों के बाद भारत का यह पहला जिम्बाब्वे दौरा होगा। एमएस धोनी की अगुवाई पिछली बार वाली टीम इंडिया ने जून-जुलाई 2016 में तीन एकदिवसीय और इतने ही टी20 मैच खेले थे। लेकिन तब से आज तक जिम्बाब्वे का कोई दौरा नहीं हुआ था। इस बार टी20 प्रारूप के गेम नहीं होंगे।

जिम्बाब्वे की नयी टीम के लिए भारत जैसे बड़ी टीम के खिलाफ मैदान मे उतरना काफी होगा। रेवेन्यू के हिसाब से भी यह दौरा जिम्बाब्वे के लिए बेहतर होगा। भारतीय टीम के साथ रेवेन्यू हमेशा जुड़ा रहता है। हालांकि अभी आधिकारिक रूप से इसमें और भी जानकारी आना बाकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top