एक छोटी सी गलती टीम इंडिया ने गवां दिया मैच, देखें वीडियो

ind vs eng test

इंग्लैंड के बर्मिंघम में खेले जा रहे फाइनल टेस्ट मैच में एक छोटी सी गलती टीम इंडिया का सिर दर्द बन गयी है . इस निर्णायक टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को जीतने के लिए 378 रनों का लक्ष्य दिया है .इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ने चौथे दिन खेल समाप्त होने तकअपने 3 खो कर 259 रन बना लिए हैं अब केवल उन्हे सिर्फ 119 रनों की जरूरत है. इस पूरे चौथे दिन के मैच में एक पल मोमेंट ऐसा आया भारत का ही एक खिलाड़ी हम सबके लिए विलेन बन गया. केवल एक खिलाड़ी गलती से भारत मैच जीतने के काफी दूर हो गया है.

मैच हारने के करीब पहुंच गया भारत

चौथे दिन के खेल मे 38वें ओवर गेंदबाजी करने आए मोहम्मद सिराज इस ओवर की चौथी गेंद पर स्लिप में फ़िल्डिंग कर रहे हनुमा विहारी ने जॉनी बेयरस्टो का कैच जमीन मे गिरा दिया. बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो मात्र 14 रन पर उस समय बैटिंग कर रहे थे. अगर स्लिप मे हनुमा विहारी यह कैच पकड़ लेते तो जॉनी बेयरस्टो अपनी पारी को 72 रनों की पारी नहीं खेल पाते. जॉनी बेयरस्टो और जो रूट के साथ मिलकर 150 रन बना दिए हैं. क्रीज़ पर मौजूद दोनों की जोड़ी ने टीम इंडिया को लगभग इस मैच से बाहर कर दिया.

अपनी बल्लेबाजी में भी कुछ कमाल नहीं दिखा पाया

इस मैच मे हनुमा विहारी का खेल भी फीका रहा । हनुमा विहारी दूसरी पारी में 11 रन ही बना पाये । सीनियर बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल के ना खेलने पर उनसे बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वह अवसर का लाभ नहीं उठा सके। इंग्लैंड के विरुद्ध मैच में हनुमा विहारी पहली पारी मे सिर्फ 20 रन बनाकर आउट हो गए. दूसरी पारी में तो हनुमा विहारी क्रीज पर टिकने के लिए भी जूझते नजर आए.

अब टीम में बने रहने पर भी उठे प्रश्न

इनके विकल्प के तौर पर टीम मे मौजूद मयंक अग्रवाल बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. अगर क्रिकेट करियर की बात करें तो हनुमा विहारी ने भारत के लिए अभी तक 16 टेस्ट मैच खेले हैं. उन्होंने इन मैचों में 33.56 की औसत से 839 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 5 अर्धशतक भी शामिल हैं. हनुमा विहारी ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं.

देखें वीडियो 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top