कमी खलेगी इस महान खिलाड़ी की, अब से इंटरनेशनल क्रिकेट में नहीं दिखेगा वेस्टइंडीज के दिग्गज आलराउंडर

polard

क्रिकेट जगत से हाल ही में एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है I जिसने वेस्टइंडीज के 34 वर्षीय स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी किरण पोलार्ड ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है I वह अब किसी तरह से इंटरनेशनल मैच नहीं खेलेंगे इसके साथ ही वह आईपीएल सहित दुनियाभर के T20 लीग मैच खेलना जारी रखेंगे I

पोलार्ड वीडियो के माध्यम से दिए संकेत 

polard

पोलार्ड ने इसका एक वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है I जिसमें उन्होंने अपने संन्यास लेने के बारे में बताया है I आपको बता दें कि आपने करियर में पोलार्ड ने 100 से अधिक टी-20 मैचों में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व किया है और सबसे बेहतर खिलाड़ी के रूप में अपनी जगह बनाई है इन्होंने अप्रैल 2007 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना T20 मैच से शुभारंभ किया था और अगले वर्ष ब्रिजटाउन मास्टर के खिलाफ में T20 की शुरुआत की I

पोलार्ड का रहा है ऐसा करियर 

उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए अभी तक 123 एकदिवसीय और 101 T20 मैच खेल चुके हैं उनका प्रदर्शन काफी बेहतर रहा है। पोलार्ड को 2019 में वेस्टइंडीज की वनडे और टी-20 टीम का कप्तान बनाया गया। 2021 टी-20 वर्ल्ड कप में वे कैरेबियन टीम के कप्तान भी थी। हालांकि, टीम सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकी।

polard
Kieron Pollard retired international cricket

आपको बता दे की इन्होने, वनडे में 26.01 की औसत से 2706 रन बनाए। इसमें 3 शतक और 13 अर्धशतक शामिल हैं। टी-20 इंटरनेशनल में उन्होंने 25.30 की औसत से 1569 रन बनाए।

polard

पोलार्ड ने इस बारे कहा की – मैंने काफी सोच-समझकर संन्यास का फैसला लिया है। कई कैरेबियंस युवाओं की तरह 10 साल की उम्र से मेरा भी सपना था कि मैं वेस्टइंडीज के लिए खेलूं। मुझे गर्व है कि मैं 15 साल तक टी-20 और वनडे में वेस्टइंडीज के लिए खेल सका। 2021 टी-20 वर्ल्ड कप में पोलार्ड वेस्टइंडीज के कप्तान थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top