पहला ओवर फेकने आया गेंदबाज हैट्रिक लेकर बनाया इतिहास देखें वीडियो

BRECEWELL

न्यूजीलैंड के माइकल ब्रेसवेल ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने T20 करियर के पहले ही ओवर में हैट्रिक लेकर T20 इंटरनेशनल में नया रिकॉर्ड बना दिया है। ऐसा करने वाले वो दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं। आयरलैंड के साथ हुए पहले T20 में उन्हें गेंदबाजी नहीं मिली थी, लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने बॉलिंग की। माइकल ने 5 गेंदों में 5 रन देकर 3 विकेट झटके और आयरलैंड को ऑलआउट कर जीत न्यूजीलैंड की झोली में डाल दी।

माइकल ब्रेसवेल ने डेब्यू मैच में ली हैट्रिक

न्यूजीलैंड के 30-वर्षीय स्पिनर ने आयरलैंड के विरुद्ध अपने डेब्यू मैच में अपने पहले ही ओवर में तीन विकेट लेने का वर्ल्ड रेकॉर्ड बनाया है। गेंदबाज माइकल ब्रेसवेल ने आयरलैंड के खिलाफ 14वें ओवर में आक्रमण की कमान संभाली, लेकिन बल्लेबाज बैरी मैकार्थी ने उनकी पहली ही गेंद पर चौका जड़ दिया और फिर दूसरी गेंद पर एक रन बटोरा।इसके बाद तो ब्रेसवेल ने विकेटों की जड़ी लगा दी,

इस गेंदबाज मे मैच के 14वें ओवर की तीसरी गेंद पर सबसे पहले बल्लेबाज मार्क अडायर को अपना शिकार बनाया, और फिर छक्का लगाने के चक्कर मे अगले बल्लेबाज बैरी मैकार्थी अपना विकेट गवां बैठे। इस विकेट के बाद मे बारी आई हैट्रिक गेंद की, तो ब्रेसवेल ने एक छोटी लंबाई की गेंद क्रेग यंग की ओर फेंकी जो ऑफ स्टंप के बाहर वाइड पिच की और बल्लेबाज ने कट ऑफ खेलते हुए ईश सोढ़ी को अपना कैच थमा बैठे।

इस तरीके माइकल ब्रेसवेल ने अपने डेब्यू T20मैच में अपनी पहली ही हैट्रिक पूरी की। न्यूजीलैंड के इस स्पिनर को इस मैच में केवल पांच गेंदे डालने का मौका मिला, अवसर का लाभ उठाते हुए अपनी टीम की बड़ी जीत में अहम भूमिका निभाई।

हैट्रिक विकेट देखने के लिए नीचे दिये गए लिंक पर क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top