जेमिमा और रिचा ने उड़ाए पाकिस्तान के होश, जबड़े से छीनी जीत

आज भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप का बेहतरीन मुकाबला न्यूलैंड के पार्क में खेला गया। इस मुकाबले में पाकिस्तान टीम की कप्तान ने टॉस जीतकर

आज भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप का बेहतरीन मुकाबला न्यूलैंड के पार्क में खेला गया। इस मुकाबले में पाकिस्तान टीम की कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। वही इस मुकाबले में दोनों टीमों ने बेहद चौंकाने वाला प्रदर्शन दिखाया और मैच को कई गुना रोमांचक बना डाला। वही इस मुकाबले में दो युवा बल्लेबाजों ने दमदार तरीके से बल्लेबाजी करते हुए सभी का दिल जीत लिया है। आपको बता दें कि दोनों बल्लेबाज कुछ ही दिन पहले अंडर-19 विश्व कप में भी बेहतरीन खेल का प्रदर्शन दिखाई थी। और आज इस आक्रमण बल्लेबाजी से सभी क्रिकेट प्रेमियों के दिल में एक अलग पहचान बना ली है।

IND vs PAK Women T20 World Cup India beat Pakistan by 7 wickets ऑ ऋचा घोष  और जेमिमा के दम पर भारत ने पाकिस्तान को रौंदा, रोमांचक मैच में रिकॉर्ड जीत -

बिशमाह और आयशा के पारी पर फिर गया पानी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज मुनीबा अली और जवेरिया खान जल्द ही आउट होकर पवेलियन की ओर चल पड़ी थी। पाकिस्तान टीम की हालत शुरुआत मैं ही अस्त-व्यस्त हो चुकी थी। लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने आई पाकिस्तान टीम की कप्तान बिस्माह मारूफ और युवा बल्लेबाज आयशा नसीम ने आक्रमक अंदाज मैं बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान टीम को एक बड़ा स्कोर करने में अहम भूमिका निभाई।

Jemimah Rodgrigues was dropped from ODI World cup team now played match  winning innings against Pakistan in women T20 world cup - 1 साल पहले नहीं  मिला था वर्ल्ड कप खेलने का

बिशमाह मारूफ ने 55 गेंदों में 68 रन की शानदार पारी खेली जिस दौरान ईनके बल्ले से 7 चौके भी निकले। इसके बाद युवा बल्लेबाज आयशा नसीम ने तूफानी अंदाज बल्लेबाजी करते हुए केवल 25 गेंदों में नाबाद 43 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। जिसमें 2 छक्के और 2 चौके भी शामिल हैं। इन दोनों बल्लेबाजों के बदौलत पाकिस्तान टीम ने 149 रन का स्कोर खड़ा किया। आपको बता दें कि भारतीय टीम के खिलाफ पाकिस्तान ने यह सबसे बड़ा स्कोर किया है।

भारतीय टीम की तरफ से सबसे सफल गेंदबाजी राधा यादव ने किया इन्होंने 2 विकेट अपने नाम किए। इनके अलावा दीप्ति शर्मा और पूजा वस्त्रकर ने एक-एक विकेट हासिल किया।

 

जेमीमा और रिचा ने मचाया तबाही

पाकिस्तान टीम की 150 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम शुरुआत में ही लड़खड़ा गई थी। भारत की सलामी बल्लेबाज यस्तिका भाटिया को सादिया इकबाल ने अपना शिकार बनाया, और मात्र 17 रन बनाकर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आई शेफाली वर्मा ने बेहतरीन पारी खेलते हुए 25 गेंदों में 33 रन की शानदार पारी खेली। इस दौरान इनके बल्ले से 4 चौके भी निकले।

womens t20 world cup 2023 harmanpreet kaur parise jemimah rodrigues and  richa ghosh after 7 wicket win against pakistan-T20 WC: पाकिस्तान को धूल  चटाने के बाद हरमनप्रीत कौर ने पढ़े जेमिमा और

लेकिन दुर्भाग्यवश अपने अर्धशतक को बनाने से शेफाली वर्मा नाकामयाब रही और नासरा संधू की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठी। इसके बाद हरमनप्रीत कौर भी कुछ खास नहीं कर पाई इन्होंने मात्र 12 गेंदों में 16 रन ही बना सकी। लय में बल्लेबाजी कर रही जेमिमा रॉड्रिक्स ने 38 गेंदों में 53 रन की तूफानी पारी खेली। इस दौरान अपने बल्ले से 7 चौके भी लगाएं। इनके साथ साथ रिचा घोष ने अपने बल्लेबाजी से उड़ा दिए पाकिस्तान के गेंदबाजों के होश। रिचा ने 20 गेंदों में 31 रन की लाजवाब पारी खेलते हुए भारतीय टीम को एक ओवर पहले ही विश्व कप में जीत के साथ शुरुवात कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top