वेस्टइंडीज दौरे रोहित शर्मा हुए बाहर, रहाणे बने कप्तान, यशस्वी-रिंकू सिंह को बड़ा मौका, ऐसी है 15 सदस्यीय टीम इंडिया

वेस्टइंडीज दौरे रोहित शर्मा हुए बाहर, रहाणे बने कप्तान, यशस्वी-रिंकू सिंह को बड़ा मौका, ऐसी है 15 सदस्यीय टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने वेस्टइंडीज का दौरा करने वाली है, जहां वे घरेलू टीम के खिलाफ 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलेंगे। यह दौरा 12 जुलाई से शुरू होने वाला है, जो दोनों पक्षों के बीच एक रोचक मुक़ाबला होने की उम्मीद है। हालाँकि सीरीज शुरू होने से पहले, कप्तान रोहित शर्मा की संभावित अनुपस्थिति के बारे में भारतीय खेमे से कुछ चिंताजनक खबरें सामने आई हैं। आपको बता दें किटीम इंडिया के लिए यह साल काफी व्यस्त रहने की उम्मीद है, जिसमें चोट या थकान को रोकने के लिए खिलाड़ी की फिटनेस के सावधानीपूर्वक प्रबंधन की आवश्यकता है जो एशिया कप और विश्व कप जैसे महत्वपूर्ण आयोजनों में मे मुश्किले पैदा कर सकता है।

विश्व कप से पहले रोहित को आराम देने की संभावना

भारत एशिया कप और विश्व कप से पहले वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान दोनों के खिलाफ दो सीरीज खेलने के लिए तैयार है, मीडिया रिपोर्टों से पता चलता है कि रोहित शर्मा को वेस्टइंडीज दौरे से बाहर रखा जा सकता है। सूत्र बताते हैं कि चयनकर्ता अंतिम निर्णय लेने से पहले वेस्टइंडीज दौरे पर कुछ मैचों के दौरान रोहित को आराम देने की संभावना हैं।

बीसीसीआई रहाणे को कप्तान नियुक्त कर सकता

रोहित शर्मा की अनुपस्थिति की स्थिति में, अजिंक्य रहाणे वेस्टइंडीज दौरे के लिए कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं। रहाणे ने आईपीएल में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम में जोरदार वापसी की है और इस समय अच्छी फॉर्म में हैं। उन्होंने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में 89 और 49 रनों की महत्वपूर्ण पारियां खेलीं टीम का नेतृत्व करने के उनके पिछले अनुभव को देखते हुए, बीसीसीआई रोहित शर्मा के अनुपलब्ध होने पर रहाणे को कप्तान नियुक्त कर सकता है।

यशस्वी जायसवाल वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम में जगह बना सकते हैं

आईपीएल में अपनी शानदार बल्लेबाजी से सबका ध्यान खींचने वाले उदीयमान सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम में जगह बना सकते हैं। वह संभावित रूप से रोहित शर्मा के स्थान पर शुभमन गिल के साथ शीर्ष क्रम में जोड़ी बना सकते हैं। इसके अतिरिक्त, रिंकू सिंह अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से केकेआर के लिए मैच जिताने की क्षमता को देखते हुए फिनिशर के रूप में टीम में जगह पक्की कर सकते हैं।

भारत की संभावित 15 सदस्यीय टीम: यशस्वी जायवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, इशान किशन, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रिंकू सिंह, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top