राहुल द्रविड़ की होगी छुट्टी, ये दिग्गज बनने जा रहा है टीम इंडिया का हेडकोच

इंग्लैंड के द ओवल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा। मैच में टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा, जिससे खिलाड़ियों के प्रति क्रिकेट प्रशंसकों में भारी गुस्सा देखने को मिला।पूर्व क्रिकेटरों और कमेंटेटर्स ने भी फाइनल मैच के दौरान टीम इंडिया द्वारा की गई गलतियों को उजागर किया है। आलोचना के बीच, एक व्यक्ति जिसे हार का सबसे ज्यादा जिम्मेदार माना गया है भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ हैं।

अंडर -19 और भारत ए टीमों के कोच रहे चुके राहुल द्रविड़, जिन्होंने पहले अंडर -19 टीम को विश्व कप में जीत के लिए मेहनत किया था, लेकिन मुख्य कोच की भूमिका संभालने के बाद से, राहुल द्रविड़ को उल्लेखनीय सफलता नहीं मिली है। एशिया कप 2022, टी20 वर्ल्ड कप 2022 और अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल- तीनों इवेंट्स में टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। नतीजतन, इन निराशाओं के बाद भारतीय टीम के मुख्य कोच को बदलने की संभावना के बारे में चर्चा हो रही है।

हालांकि राहुल द्रविड़ को मुख्य कोच पद से हटाने के फैसले में अभी कुछ समय लग सकता है, लेकिन यह तय हो गया है कि वह आयरलैंड में होने वाली आगामी टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के कोच नहीं होंगे। इसके बजाय इस दौरे के लिए मुख्य कोच की जिम्मेदारी द्रविड़ के जोड़ीदार आशीष नेहरा को सौंपी जा सकती है. आशीष नेहरा, जिन्होंने गुजरात टाइटन्स को आईपीएल 2022 में जीत दिलाई और टीम को आईपीएल 2023 के फाइनल में पहुंचाया, इस भूमिका के लिए विचार किया गया है।

Ashish Nehra-Hardik Pandya

हार्दिक पांड्या आयरलैंड दौरे के लिए कप्तानी संभालेंगे। अगर आशीष नेहरा कोच बनते हैं तो पिछले दो साल से आईपीएल में साथ काम कर रहे नेहरा और हार्दिक पंड्या के बीच मजबूत तालमेल से टीम को फायदा हो सकता है. यह तालमेल टीम और उसके युवा खिलाड़ियों के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। गुजरात टाइटंस के कई खिलाड़ियों ने कोच आशीष नेहरा के योगदान की तारीफ की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top