महिला टीम की 360 ने मचाई खलबली, मारी ऐसा छक्का, लोग बोले नया सूर्यकुमार

richaa

10 फरवरी यानी शुक्रवार से महिला टी20 विश्व कप का शरुआत होने वाला है। भारतीय टीम ने फॉर्म दिखाना शुरू कर दिया है। हरमनप्रीत कौर के कप्तानी में इंडियन टीम ने बुधवार को पूर्व एशियाई चैंपियंस बांग्लादेश को 52 रन से हरा दिया। भारत के लिए पहले ऋचा घोष और जेमिमा रॉड्रिग्स ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। फिर गेंदबाजों की बेहतरीन गेंदबाजी से भारत ने बड़ी जीत प्राप्त की।

Richa Ghosh registers fastest fifty by Indian but Indian women suffer  another defeat | Sports News,The Indian Express

पहले बैटिंग करते हुए इंडिया ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 183 रन बनाए थे। बाद में बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 131 रन ही बना सकी। भारतीय टीम के लिए स्मृति मंधाना को इस मैच में बल्लेबाजी नहीं दी गई। यस्तिका भाटिया और शेफाली वर्मा ओपनिंग के लिए उतरे। हालांकि, दोनों कुछ खास नहीं कर सके। यस्तिका 10 और शेफाली नौ रन बनाकर आउट हुईं।

Richa Ghosh - Wikipedia

इसके बाद हरलीन देओल (10) भी कुछ ज्यादा नहीं कर पाई। 35 रन पर तीन विकेट गंवा देने के बाद ऋचा ने जेमिमा के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 92 रन की साझेदारी बनाई। इस पार्टनरशिप को जहानारा आलम ने तोड़ा। उन्होंने जेमिमा को आउट किया। जेमिमा 27 गेंदों में छह चौके और एक छक्के की मदद से 41 रन बना पाई। देविका वैद्य एक रन बनाकर आउट हुईं। वहीं, ऋचा ने 56 गेंदों में तीन चौके और नौ छक्के की मदद से धाकर 91 रन की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 162.50 का रहा। पूजा वस्त्राकर चार गेंदों में दो छक्के की मदद से 13 रन बनाकर नाबाद रहीं। बांग्लादेश की ओर से नाहिदा अख्तर ने दो विकेट लिए। वहीं, जहानारा, सलमा खातून और मारूफा अख्तर को एक-एक विकेट मिला।

Richa Ghosh Profile - Cricket Player India | Stats, Records, Video

184 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी बांग्लादेश टीम की शुरुआत भी खराब रही। शमैमा सुल्ताना 15 रन बनाकर और शोभना मोस्तरी दो रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। इसके बाद कप्तान निगर सुल्ताना और मुर्शिदा खातून ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 29 रन की पार्टनरशिप बनाई । मुर्शिदा 32 गेंदों में 32 रन बनाकर आउट हुईं। शोर्ना अख्तर एक रन, रितु मोनी 11 रन, लता मंडल पांच रन, नाहिदा अख्तर दो रन बनाकर आउट हुईं।

I've Followed MS Dhoni Since Childhood," Richa Ghosh Says Of Her Desire To  Improve As A Finisher

कप्तान निगर सुल्ताना 36 बॉल में तीन चौके और एक six की मदद से 40 रन बनाकर आउट हुईं। फाहिमा खातून दो रन और जहानारा पांच रन बनाकर नाबाद रहीं। भारत की ओर से देविका वैद्य ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। वहीं, राजेश्वरी गायकवाड़, सरवणी, दीप्ति शर्मा, राधा यादव और शेफाली वर्मा को एक-एक विकेट मिला। इंडियन टीम अपने वर्ल्ड कप की शुरुआत 12 फरवरी को पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। इस मैच का हमें बेसब्री से इंतजार है।

Richa Ghosh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top