भारतीय टीम को लगा दोहरा झटका, IPL और WTC फाइनल से पूरी तरह बाहर हुए केएल राहुल

rahul

आईपीएल 2023 लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए अभी तक बढ़िया season रहा। इस टीम ने अब तक 10 मैच खेले है। जिसमें से टीम को 5 में जीत और 4 में हार का मुंह देखना पड़ा है। वहीं एक मुकाबला बारिश के कारण रद्द रहा है। वहीं यह टीम अंक तालिका में 11 अंक के साथ दूसरे पायदान पर बनी हुई है। इस टीम की कामयाबी के पीछ विकेटकीपर बल्लेबाज और कप्तान केएल राहुल का बहुत बड़ा योगदान है।

लेकिन, वह आरसीबी के खिलाफ मुकाबले में अपनी थाई (पैर) में चोट लग गई थी। जिसके बाद उन्हें सपोर्ट स्टाफ के जरिए डग आउट में ले जाना पड़ा था। वहीं वो सीएसके के खिलाफ मुकाबले में भी बाहर बैठे हुए थे। इसी बीच इस खिलाड़ी की चोट को लेकर एक बुरी खबर सामने आ रही है। जिसने लखनऊ की टीम को झकजोर कर रख दिया है। क्या है पूरा मामला आईए जानते है।

 

केएल राहुल की चोट पर आया बड़ा अपडे़ट

 

एलएसजी के कप्तान और सलामी बल्लेबाजी केएल राहुल चोट के चलते बुधवार को सीएसके के खिलाफ मुकाबले में नहीं खेल पाए थे। वहीं उन्हें इससे पहले रविवार को मुकाबले में फिल्डिंग के दौरान पैर में गंभीर चोट आई थी। जिसके बाद उन्हें ड्रैसिंग की तरफ लगड़ाते हुए चलते देख गया था। चोट इतनी गहरी थी कि उन्हें ओपनिंग के लिए भी नहीं भेजा गया था।

इसी बीच केएल राहुल को लेकर एक बुरी खबर सामना आ रही है। दरअसल, क्रीकबज की खबर के अनुसार केएल राहुल को चोट के चलते आईपीएल 2023 के बचे सभी मैचों से बाहर कर दिया गया है, इसके अलावा वह 7 जून को होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का भी हिस्सा नहीं हो पाएंगे। जिसके बाद लखनऊ की कप्तानी की जिम्मेदारी किसी अन्य खिलाड़ी को सौपा जाना लगभग तय माना जा रहा है। वहीं टीम इंडिया में भी उनके रिप्लेसमेंट को लेकर कवायद शुरू हो जाएगी।

चोट के बावजूद batting करने उतरे केएल राहुल

 

रविवार को खेले गए मैच में केएल राहुल के पैर में काफी जबरदस्त चोट आई थी। जिसके चलते सपोर्ट स्टाफ ने उन्हें ओपनिंग के लिए भेजना ठीक नहीं मझा था। सभी ने सोचा था कि लखनऊ इस मुकाबले को आराम से जीत जाएगी। लेकिन, 127 रनों के आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी पूरी की पूरी लखनऊ की टीम महज 108 रनों पर ही धाराशायी हो गई।

जिसे देखते हुए केएल राहुल ने बल्लेबाजी करने का निर्णय किया और वो मैदान पर दर्द में कर्रहाते हुए नजर भी आए। हालांकि, इस दौरान वो एक भी रन नहीं बना सके और ना ही टीम को जीत दिला सके। इस मैच में लखनऊ की टीम को आरसीबी ने 18 रनों से हराया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top