बाप थे चौकीदार पत्नी बनी MLA आसान नहीं रहा क्रिकेट और राजनीती की लव स्टोरी

JADEJA

क्रिकेट की दुनिया में ऐसे बहुत सारे खिलाड़ी आपको मिलेंगे जिंदगी जीवनी सुनने के लिए उनके दर्शक बेताब बैठे हैं जहां पर कुछ खिलाड़ियों के जीवनी बहुत ही दिलचस्प तरीके की होती है जहां आज इस लेख में हम हमारे लोकप्रिय खिलाड़ी रविंद्र जडेजा के बारे में बात करने वाले हैं उनसे जुड़ी हुई हर बातें के बारे में हम आज आपको बताने वाले हैं.

No differences in family, it's a matter of ideology: Ravindra Jadeja's wife  - Hindustan Times

सबसे पहले जैसे कि आप सभी जानते हैं रविंद्र जडेजा भारतीय क्रिकेट टीम के एक बहुत ही बेहतरीन ऑलराउंडर और एक फील्डर हैं जहां रविंद्र जडेजा भारतीय क्रिकेट के ऑलराउंडर है जो बाएं हाथ के शानदार बल्लेबाज भी हैं और वहीं दूसरी तरफ बाएं हाथ के शानदार स्पिन गेंदबाजी भी कराते हैं जो हमें भारतीय क्रिकेट खेलते समय दिखता है.

No Family Confusion": Ravindra Jadeja's Wife, BJP Candidate, Clarifies

आपको बता दें रविंद्र जडेजा आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के तरफ से बहुत ही लंबे समय तक खेल चुके हैं. हमारे जाने-माने खिलाड़ी का जन्म जामनगर गुजरात में 6 दिसंबर 1988 को एक हिंदू राजपूत परिवार में हुआ जहां उनको लोग प्यार से जड्डू आरजे बुलाते हैं और वाह रॉकस्टार नाम से भी जाने जाते हैं. अगर हम इनके दिखावे पर जाएं तो यह अपने हेयर स्टाइल और बीयर्ड स्टाइल के कारण हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं जहां पर इनकी उम्र फिलहाल 34 साल की है और इनकी लंबाई 5 फुट 7 इंच की है जहां को बता दे इनको तलवारबाजी और घुड़सवारी का बहुत ही ज्यादा शौक है.

"No Family Confusion": Ravindra Jadeja's Wife, BJP Candidate, Clarifies |  Unique Times Magazine

अब उनके परिवार के बारे में बात करें तो वह एक राजपूत परिवार से नाता रखते हैं जहां यह परिवार एक मध्यवर्ती से संबंध रखता है जहां इनके पिता का नाम अनिरुद्ध सिंह जडेजा है जो कि पहले कभी चौकीदार हुआ करते थे.

Hello MLA you truly deserve it': Ravindra Jadeja congratulates wife Rivaba  after her win in Gujarat - BusinessToday

रविंद्र जडेजा की मां का नाम स्वर्गीय लता जडेजा है जहां उनकी माताजी एक नर्स हुआ करती थी जिसके साथ ही साथ बता दें उनका निधन 2005 में एक कार एक्सीडेंट के द्वारा हुआ. इनकी दो बहने भी हैं जिनमें से एक बड़ी बहन जिनका नाम नैना जडेजा है और दूसरी जिनका नाम नयनाबा जडेजा है। और रविंद्र जडेजा की शादी भी हो चुकी है जो कि हम आपको आगे बताएंगे।

Ravindra Jadeja Cricket Player Profile, Family, Career, Records and  Statistics | Sports News

रवींद्र जडेजा का परिवार थोड़ा उतार-चढ़ाव का सामना कर चुका है जहां इनके पिताजी पहले एक आर्मी ऑफिसर हुआ करते थे पर चोटिल होने के कारण उनको वहां से बाहर जाना पड़ा जिसके बाद उन्होंने सिक्योरिटी गार्ड का काम पकड़ लिया। रविंद्र जडेजा के पिता चाहते थे कि वह एक ऑफिसर बने पर रविंद्र जडेजा को हमेशा से क्रिकेट पसंद था।

Ravindra Jadeja & wife Rivaba give special gift to 5 EWS families on  daughter's birthday | Cricket News

इनकी माता भी इनको क्रिकेट के लिए सपोर्ट नहीं करती थी पर उनके परिवार में उनकी बड़ी बहन इन के टैलेंट को पहचान चुकी थी जहां वह इनको सपोर्ट भी करती थी और जिसके बाद 10 साल की उम्र में उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू किया जहां उन्होंने क्रिकेट के परीक्षण के लिए कुछ महेंद्र सिंह चौहान के पास गए जहां शुरू में रविंद्र जडेजा तेज गेंदबाजी किया करते थे

ravindra jadeja: 'Hello MLA, you truly deserve it!' Ravindra Jadeja's  victory note after wife Rivaba wins Jamnagar North in Assembly polls - The  Economic Times लेकिन बाद में वह बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज बन गए और लगातार गेंदबाजी करते करते बल्लेबाजी भी करना शुरू कर दिया। रविंद्र जडेजा की मां का निधन होने के बाद वह बहुत ही ज्यादा निराश हो चुके थे जहां वह क्रिकेट से बहुत ही दूर हो चुके थे जिसके बाद उनकी बड़ी बहन नैना ने उनको संभाला और उनको क्रिकेट के लिए फिर से तैयार किया जिसके बाद उन्होंने घर को भी संभाला और एक मां के रूप में जगह ले ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top