देर आये पर दुरुस्त आये, बेहद ही रोमांचक मैच में चला हिटमैन का बल्ला, मुंबई ने खोली जीत का खाता

देर आये पर दुरुस्त आये, बेहद ही रोमांचक मैच में चला हिटमैन का बल्ला

आई पी एल 2023 के 16 सीजन का सोलवा मैच दिल्ली कैपिटल और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। यह मुकाबला दिल्ली के होम ग्राउंड अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। वही इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने अपने टूर्नामेंट में पहली जीत हासिल करने में कामयाब हो गई। आपको बता दें कि इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। वही टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल टीम 19.4 ओवर मैं 172 रन बनाकर आल आउट हो गई।

दिल्ली की टीम की तरफ से कप्तान डेविड वॉर्नर और अक्षर पटेल ने अर्धशतकीय पारी खेली। डेविड वॉर्नर ने 47 गेंदों में 51 रन बनाया वही अच्छा पटेल ने 25 गेंदों में 54 रन की विस्फोटक पारी खेली इस दौरान 4 चौके और 5 छक्का भी लगाया। वहीं मुंबई इंडियंस टीम की तरफ से सबसे अधिक विकेट पीयूष चावला और जेसन बेहरेनडॉर्फ ले लिया। इन दोनों गेंदबाजों ने 3_3 विकेट अपने खाते में जोड़ें। इसके बाद रिले मेरेडिथ ने 2 विकेट हासिल किया। वही रितिक शौकीन ने 1 विकेट चटकाया। जवाब में 173 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस टीम ने काफी सूझ बूझ के साथ शुरुआत करी।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by IPL (@iplt20)

रोहित शर्मा और इशान किशन ने करी बेहतर शुरुआत

 

दिल्ली कैपिटल के 173 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस टीम के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने काफी बेहतर शुरुआत करी। एक तरफ कप्तान रोहित शर्मा गेंदबाजों की पिटाई कर रहे थे, वहीं दूसरी तरफ ईशान किशन भी तेजी से रन बनाने में लगे हुए थे। कप्तान रोहित शर्मा ने 45 गेंदों में 65 रन की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौके और 4 छक्के भी निकले। इनके साथ साथ इशान किशन ने भी 26 गेंदों में 31 रन बनाया जिनमें से 6 चौके भी लगाए हैं। लेकिन फिर इसके बाद मुकेश कुमार ने ईशान किशन को रन आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। वही फिर बल्लेबाजी करने आए तिलक वर्मा ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को एक बेहतर स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया।

 

तिलक वर्मा ने खेला विस्फोटक पारी

ईशान किशन के आउट हो जाने के बाद बल्लेबाजी करने आए तिलक वर्मा ने पारी को आगे संभालते हुए ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 29 गेंदों में 41 रन बना डाले जिनमें 1 चौका और 4 बड़ा छक्का शामिल है। इसके बाद सो रहे हो घर में गेंदबाजी करने आए मुकेश कुमार ने मुंबई इंडियंस को अपने एक ही ओवर में 2 विकेट लेकर काफी तगड़ा झटका दे दिया। मुकेश कुमार ने 16वे ओवर की पांचवीं गेंद पर तिलक वर्मा को आउट करके उनके विस्फोटक पारी पर रोक लगाया । इसके बाद बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव को अपनी छठी गेंद पर जाल में फंसा कर मुंबई इंडियन को हिला कर रख दिया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by IPL (@iplt20)

इसके बाद मुंबई का चौथा विकेट कप्तान रोहित शर्मा के रूप में गिरा। रोहित शर्मा को मुस्तफिजुर रहमान ने 17 ओवर में विकेटकीपर पोरल के हाथों कैच पकड़वा कर आउट कराया। इसके बाद क्रीज पर बल्लेबाजी करने आए टीम डेविड और कैमरन ग्रीन ने अंत के समय में तेजी से बाउंड्री लगाते हुए मुंबई इंडियंस को टूर्नामेंट में पहला जीत दिलाया। टीम डेविड ने 11 गेंदों में 13 रन की नाबाद पारी खेली जिसमें एक चौका लगाया है वही कैमरन ग्रीन है 8 गेंदों में 17 रन बनाया जिनमें एक चौका और एक छक्का भी शामिल है। आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस को अंत के ओवर में 5 रन बनाने थे, जिसे इन दोनों बल्लेबाजों ने आसानी से इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by IPL (@iplt20)

वही आपको बता दें कि पॉइंट्स टेबल में टॉप पर लखनऊ सुपरजायंट बनी है। वहीं मुंबई इंडियंस आठवें स्थान पर आ गई है और दिल्ली कैपिटल ने लगातार 4 मुकाबले में हारने के बाद 10वे स्थान पर ही सिमटी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top