शनिवार को लास्ट ओवर में चमके दो भारतीय गेंदबाज छीन ली विपक्षी के जबड़े से जीत, मोहित ने तो लिए एक ओवर में 5 विकेट

आई पी एल 2023 के 16वे सीजन का आज 30वा मुकाबला खेला गया। यह मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया। वही इस मुकाबले में गुजरा टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। वही पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टीम की तरफ से बेहद खराब प्रदर्शन दिखाते हुए 20 ओवर में केवल 135 रन ही बना पाए। गुजरात टीम की तरफ से सबसे अधिक रन रिद्धिमान साहा और कप्तान हार्दिक पांड्या के बल्ले से निकले। साहा ने 45 रन की पारी खेली वहीं हार्दिक पांड्या ने 66 रन बनाए। जवाब में इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर्जायंट्स की टीम 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर केवल 128 रन ही बना पाई। इसके पीछे का सबसे बड़ा कारण गुजरात के हीरो मोहित शर्मा का हाथ रहा है इन्होंने आखरी ओवर में पूरा मैच ही पलट दिया। आइए जानते हैं क्या हुआ इस मुकाबले में।

LSG vs GT Highlights, IPL 2023: LSG Lose 4 Wickets In 4 Balls In Last Over  To Capitulate vs GT | Cricket News

मोहित शर्मा ने जिताया हारा हुआ मैच

आपको बता दें कि गुजरात टाइटंस टीम के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने आईपीएल में 4 साल के लंबे समय के बाद वापसी करी है। और करीब 4 साल पूरे बीत जाने के बाद इन्होंने धमाकेदार वापसी करके एक बार फिर से अपने नाम का झंडा लहराया है। जैसा कि हम सब जानते हैं मोहित शर्मा को किसी भी परिचय की जरूरत नहीं है उन्हें लगभग सभी लोग भारत के लिए और आईपीएल में भी खेलते हुए देख ही चुके हैं। आपको जानकारी के लिए बता दें कि मोहित शर्मा की उम्र अभी 34 साल हो चुकी है और उन्होंने अभी तक 26 वनडे मैच और आज T20 इंटरनेशनल मैच खेलते हुए कुल 37 विकेट अपने नाम किया है। वही बात करी जाए आज के मुकाबले में तो जिन्होंने लाजवाब गेंदबाजी करते हुए गुजरात को हारा हुआ मैच अपने मुट्ठी में करके दिया है।

 

मोहित शर्मा ने लखनऊ के जबड़े से छीना मैच

गुजरात टाइटंस टीम के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम शुरुआती दौर मैं ही काफी शानदार प्रदर्शन करके दिखाया। लखनऊ के कप्तान लोकेश राहुल और सलामी बल्लेबाज काइल मेयर ने साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 55 रन की बेहतरीन साझेदारी करी। काइल मेयर ने 19 गेंदों में 24 रन बनाए जिनमें 2 चौके और एक छक्का भी शामिल हैं। लेकिन इसके बाद गुजरात टीम के दिग्गज स्पिन गेंदबाज राशिद खान ने मैं मेयर्स को क्लीन बोल्ड करके लखनऊ को पहला झटका दिया।

IPL 2023: मोहित शर्मा ने आखिरी ओवर में लिए 4 विकेट, GT को हारा हुआ मैच  जीताने में अहम भूमिका निभाई - Oneindia Hindi

इसके बाद गुजरात टीम को यह लगने लगा था अब हार तो निश्चित रूप से तय है क्योंकि गुजरात टाइटंस को मैच में वापसी करने के लिए लगातार विकेट गिराने की जरूरत थी लेकिन ऐसा संभव नहीं हो पाया था क्योंकि क्रुणाल पांड्या और केएल राहुल ने दूसरे विकेट के लिए 51 रन जोड़ डाले जिसके चलते लखनऊ 100 रन के पार पहुंच गए। इसके बाद उम्मीद पूरी तरीके से खत्म नजर आ रही थी लेकिन तभी गेंदबाजी करने आए नूर अहमद ने अपनी गेंद पर कुणाल पांड्या को आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखाया। कुणाल पांड्या ने इस पारी में 23 रन बनाया जिसमें 2 चौके और एक छक्का भी शामिल है। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए खतरनाक फॉर्म में चल रहे निकोलस पूरन को भी नूर अहमद ने अपना शिकार बनाया। वही फिर इसके बाद अंत के ओवर में पूरा मैच पर पलटता हुआ दिखाई दिया।

 

आखरी ओवर में पलट गया पूरा मुकाबला

 

आपको बता दें कि एक समय में ऐसा लग रहा था कि मैच 2 ओवर पहले ही समाप्त हो जाएगा। लेकिन गुजरात टीम के गेंदबाजों ने बेहद शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए आखिरी ओवर में पूरे मैच की वाणी ही बदल डाली। आखरी ओवर में गेंदबाजी करने के लिए आए मोहित शर्मा ने पहली गेंद पर लोकेश राहुल को 2 रन लेना पड़ा वही फिर इसके बाद दूसरी गेंद पर मोहित शर्मा ने केएल राहुल को आउट करके लखनऊ काफी तगड़ा झटका दिया। इसके बाद तीसरी गेंद पर बल्लेबाजी करने आए मार्कस स्टोइनिस को भी पहली ही गेंद पर अपना शिकार बनाया। इन दोनों बल्लेबाजों के विकेट गिर जाने के बाद मानो ऐसा लग रहा था कि लखनऊ के खेमे में आग सी लग पड़ी हो।

इसके बाद जले पर नमक छिड़कने के लिए आयुष बडोनी ने 2 रन लेने के चक्कर में रन आउट हो गए और फिर इसके बाद पांचवीं गेंद पर दीपक हुडा भी दूसरा रन लेने के चक्कर में ही अपना विकेट रन आउट के जरिए ही गवा दिया। आखिरी गेंद पर कोई भी रन नहीं बना जिसके चलते लखनऊ सुपर्जायंट्स को इस मुकाबले में 7 रन से हार का सामना करना पड़ा। वही इस मुकाबले को गुजरात टाइटस ने जीतकर पॉइंटस्टेबल में चौथे स्थान पर कब्जा कर लिया है और लखनऊ सुपर्जायंट्स दूसरे स्थान पर मौजूद है।

वही पंजाब और मुंबई के मैच में अर्शदीप सिंह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए लास्ट ओवर में मुंबई की कमर तोड़ दी 

Fiery Arshdeep Singh's Stump-Breaking Spree vs Rohit Sharma's MI At  Wankhede Stadium Wows All. Watch | Cricket News

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top