बिग बैश लीग भारतीय कप्तान के आ जाने से भरा रोमांच, इस टीम से खेलते हुए दिख सकता है तूफान

haraman preet

महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) टी20 टूर्नामेंट के आठवें सत्र के दौरान मेलबर्न रेनेगेड्स की ओर से भारतीय महिला टीम के कप्तान हरमनप्रीत कौर इस साल दूसरे सत्र में खेलती हुई नजर आएंगी।अब तक 200 से अधिक मैचो में भारत की तरफ से खेलने वाली हरमनप्रीत आलराउंडर खिलाड़ी है। डब्ल्यूबीबीएल में इससे पहले भी हरमनप्रीत रेनेगेड्स की सफल खिलाड़ी मे से एक थीं। हरमनप्रीत ने प्रतियोगिता में सर्वाधिक 18 छक्कों की मदद से 58 के औसत के साथ 406 रन बनाए और 15 विकेट भी चटकाए।

हरमनप्रीत ने इस बारे मे बात करते हुए कहा- हमने पिछले वर्ष एक टीम के रूप में एक दूसरे का समर्थन किया और टीम के लिए कुछ अच्छे रीजल्ट भी प्राप्त करने में सक्षम रहे, लेकिन देखा जाये टीम मे अभी भी सुधार करने के लिए बहुत जगह है। हम आशा करते है कि इस बार के सीजन मे फिर से फाइनल में जगह बना सकर टूर्नामेंट को भी जीत सकते हैं।

महाप्रबंधक जेम्स रोसेनगार्टन ने कहा- वुमेन इंडियन टीम की कप्तान हरमनप्रीत के टीम में वापस लौटने को लेकर हम बेहद रोमांचित हैं। रेकॉर्ड देखा जाये तो हरमनप्रीत कौर दुनिया की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ियों में से एक हैं। उनका सारा क्रिकेट रिकॉर्ड खुद ब खुद गवाह देता है । वहीं लास्ट सीजन भी हमारे टीम के लिए शानदार तरीके से खेल रही थीं और कई अवसर पर मैच वीनर बनी थीं। उन्होंने पूरे टूर्ना मेंट अपने बल्ले और गेंद दोनों के ही साथ पूरे टूर्नामेंट में जबरजस्त प्रदर्शन था ।

आपको बता दें कि तैंतीस साल की भारतीय महिला क्रिकेट खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर पिछले वर्ष ही डब्ल्यूबीबीएल में रेनेगेड्स की शीर्ष स्कोरर और सबसे सफल गेंदबाज थीं। अंतिम साल हरमनप्रीत ने प्रतियोगिता में सबसे अधिक 18 छक्कों की मदद से 58 के औसत के साथ 406 रन बनाए और 15 विकेट भी चटकाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top