जडेजा के परिवार की खूबसूरत तस्वीरें हुईं वायरल

JADEJA

क्रिकेट की दुनिया में ऐसे बहुत सारे खिलाड़ी आपको मिलेंगे जिंदगी जीवनी सुनने के लिए उनके दर्शक बेताब बैठे हैं जहां पर कुछ खिलाड़ियों के जीवनी बहुत ही दिलचस्प तरीके की होती है जहां आज इस लेख में हम हमारे लोकप्रिय खिलाड़ी रविंद्र जडेजा के बारे में बात करने वाले हैं उनसे जुड़ी हुई हर बातें के बारे में हम आज आपको बताने वाले हैं.

Ravindra Jadeja Breaks Kapil Dev's 35-Year-Old Record With Mammoth Knock |  Cricket News

सबसे पहले जैसे कि आप सभी जानते हैं रविंद्र जडेजा भारतीय क्रिकेट टीम के एक बहुत ही बेहतरीन ऑलराउंडर और एक फील्डर हैं जहां रविंद्र जडेजा भारतीय क्रिकेट के ऑलराउंडर है जो बाएं हाथ के शानदार बल्लेबाज भी हैं और वहीं दूसरी तरफ बाएं हाथ के शानदार स्पिन गेंदबाजी भी कराते हैं जो हमें भारतीय क्रिकेट खेलते समय दिखता है.

Gujarat polls: Ravindra Jadeja's wife Rivaba claims victory from Jamnagar -  India Today

आपको बता दें रविंद्र जडेजा आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के तरफ से बहुत ही लंबे समय तक खेल चुके हैं. हमारे जाने-माने खिलाड़ी का जन्म जामनगर गुजरात में 6 दिसंबर 1988 को एक हिंदू राजपूत परिवार में हुआ जहां उनको लोग प्यार से जड्डू आरजे बुलाते हैं और वाह रॉकस्टार नाम से भी जाने जाते हैं.

ravindra jadeja: Gujarat polls: Cricketer Ravindra Jadeja's sister accuses  his wife of using children in campaigning - The Economic Times

अगर हम इनके दिखावे पर जाएं तो यह अपने हेयर स्टाइल और बीयर्ड स्टाइल के कारण हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं जहां पर इनकी उम्र फिलहाल 34 साल की है और इनकी लंबाई 5 फुट 7 इंच की है जहां को बता दे इनको तलवारबाजी और घुड़सवारी का बहुत ही ज्यादा शौक है.

Ravindra Jadeja's Family - Father, Mother, Siblings, Wife, Daughter

अब उनके परिवार के बारे में बात करें तो वह एक राजपूत परिवार से नाता रखते हैं जहां यह परिवार एक मध्यवर्ती से संबंध रखता है जहां इनके पिता का नाम अनिरुद्ध सिंह जडेजा है जो कि पहले कभी चौकीदार हुआ करते थे.

Ravindra Jadeja gets first glimpse of his daughter after a month, and his  reaction is priceless

रविंद्र जडेजा की मां का नाम स्वर्गीय लता जडेजा है जहां उनकी माताजी एक नर्स हुआ करती थी जिसके साथ ही साथ बता दें उनका निधन 2005 में एक कार एक्सीडेंट के द्वारा हुआ. इनकी दो बहने भी हैं जिनमें से एक बड़ी बहन जिनका नाम नैना जडेजा है और दूसरी जिनका नाम नयनाबा जडेजा है। और रविंद्र जडेजा की शादी भी हो चुकी है जो कि हम आपको आगे बताएंगे।

Gujarat Elections: 'Not Jadeja vs Jadeja' In Gujarat's Jamnagar. What  Cricketer's Family Said

रवींद्र जडेजा का परिवार थोड़ा उतार-चढ़ाव का सामना कर चुका है जहां इनके पिताजी पहले एक आर्मी ऑफिसर हुआ करते थे पर चोटिल होने के कारण उनको वहां से बाहर जाना पड़ा जिसके बाद उन्होंने सिक्योरिटी गार्ड का काम पकड़ लिया। रविंद्र जडेजा के पिता चाहते थे कि वह एक ऑफिसर बने पर रविंद्र जडेजा को हमेशा से क्रिकेट पसंद था।

Who is Ravindra Jadeja wife? How did CSK and India star's love story  blossom? | Cricket News

इनकी माता भी इनको क्रिकेट के लिए सपोर्ट नहीं करती थी पर उनके परिवार में उनकी बड़ी बहन इन के टैलेंट को पहचान चुकी थी जहां वह इनको सपोर्ट भी करती थी और जिसके बाद 10 साल की उम्र में उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू किया जहां उन्होंने क्रिकेट के परीक्षण के लिए कुछ महेंद्र सिंह चौहान के पास गए जहां शुरू में रविंद्र जडेजा तेज गेंदबाजी किया करते थे लेकिन बाद में वह बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज बन गए और लगातार गेंदबाजी करते करते बल्लेबाजी भी करना शुरू कर दिया।

Ravindra Jadeja, wife Rivaba's fairy tale love story will make you fall in  love again

रविंद्र जडेजा की मां का निधन होने के बाद वह बहुत ही ज्यादा निराश हो चुके थे जहां वह क्रिकेट से बहुत ही दूर हो चुके थे जिसके बाद उनकी बड़ी बहन नैना ने उनको संभाला और उनको क्रिकेट के लिए फिर से तैयार किया जिसके बाद उन्होंने घर को भी संभाला और एक मां के रूप में जगह ले ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top