नहीं सुधरेंगे मैच फिक्सर, यश कमाने के चक्कर में इस हद तक गुजर जाएगी पाकिस्तान, यकीन नहीं होता

babar

रविवार को तीसरा और आखिरी वनडे मैच पाकिस्तान और नीदरलैंड्स के बीच खेला गया। इस मैच मे पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। नीदरलैंड की तरफ से अच्छी गेंदबाजी देखने को मिली। पाकिस्तान टीम की तरफ से सबसे ज्यादा कप्तान बाबर आजम ने 91 रनों की पारी खेली और केवल 9 रन से शतक से चूक गए। पाकिस्तान की पूरी टीम पहले खेलते हुए मात्र 206 रनों पर सिमट गई। आखिरी तक इस मैच मे नीदरलैंड ने अपनी ओर से जीतने की पूरा कोशिश किया , लेकिन पाकिस्तानी गेंदबाजो ने बाद मे मैच मे वापसी करते हुए 9 रनों से मैच अपने नाम कर लिया। इसी के साथ पाकिस्तान ने तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप भी किया

सोशल मीडिया मे पाकिस्तान टीम पर लगा चीटिंग करने का आरोप

मैच के परिणाम को लेकर एक बड़ा बवाल सामने आ रहा है । पाकिस्तान और नीदरलैंड्स के बीच खेले गए इस तीसरे वनडे के आखिर मे गजब का नाटकीय मोड़ दिखा .नीदरलैंड्स के पारी 46वें ओवर में अंपायर ने बीमर बॉल को नो-बॉल की जगह वाइड दे दिया, इस गेंद मे नीदरलैंड्स रन बनाने का अच्छा मौका चूक गया. मैच के लास्ट ओवर मे पाकिस्तान की 9 रनों से जीत हुई, मैच खत्म होने के बाद क्रिकेट फैन्स पाकिस्तान टीम पर चीटिंग करने का आरोप लगा रहे हैं. क्रिकेट फैन्स का आरोप लगा यह हैं कि वाइड बॉल की जगह अगर नो-बॉल नीदरलैंड्स को मिलती तो एक एक्सट्रा फ्री-हिट खिलाड़ी को मिल सकती थी और मैच का परिणाम कुछ अलग भी निकाल सकता था। क्रिकेट फैन्स ने सोशल मीडिया पर अब पाकिस्तानी टीम पर हमेशा ही चीटिंग करते रहमे का आरोप लगाया है।

तीसरे वनडे मैच का परिणाम आखिरी ओवर मे आया , नीदरलैंड्स टीम को 6 बॉल में 14 रनों की ज़रूरत थी. पहली बॉल पर ही चौका आ गया, ऐसे में 5 बॉल में 10 रन चाहिए थे। लेकिन अगली ही बॉल पर विकेट गिरा और नीदरलैंड्स की टीम ऑलआउट हो गई. ऐसे में पाकिस्तान ने राहत की सांस ली और उसने 9 रनों से इस मैच की जीता.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top