सन्यास लेने के बाद भी इस खिलाडी ने मचाया कोहराम, फिर से हो सकती है टीम में वापसी

irfan pathan

क्रिकेट जगत से संन्यास ले चुके रिटायर्ड पूरे खिलाड़ियों का लेकिन प्ले क्रिकेट भारत में लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेई स्टेडियम में खेला जा रहा है । यहां 21 सितंबर बुधवार की रात गौतम गंभीर की कप्तानी वाली टीम का इंडिया क्या कैपिटल से सामना हुआ इंडिया कैपिटल इरफान पठान की कप्तानी वाली फिल वाड़ा किस को 78 रनों से हराकर सीरीज में अपना पहला जीत दर्ज कराया इंडिया कैपिटल के टॉस हारने पर भीलवाड़ा किंग्स ने उन्हे बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया।

गौतम गंभीर मात्र 12 रन बनाकर जल्दी आउट हुए

इंडिया कैपिटल की तरफ से क्रिकेट लीग का पहला सीजन खेले रहे कप्तान गौतम गंभीर कुछ खास करने की सके और 9 गेंदों में केवल 12 रन बनाकर आउट हो गए । आउट होने से पहले गौतम गंभीर अच्छी लय में बैटिंग करते हुए दिखे
। इसके बाद सोलोमन मियर (82) और सिकंदर मसकदजा (48) ने दूसरे विकेट के लिये 99 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी कर मैच को एकतरफा कर दिया। मियर ने महज 38 गेंदों का सामना कर 7 चौके और 6 छक्कों की मदद से 82 रन की पारी खेली तो वहीं दूसरी ओर जिंबाब्वे के खिलाड़ी मसकदजा ने 30 गेंदों का सामना कर 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 48 रनों की पारी खेल डाली। इन दोनों पारी की बदौलत इंडिया कैपिटल ने 20 ओवर में 198 अनंत 5 विकेट खोकर बना लिए ।

भीलवाड़ा किंग्स टीम मात्र 120 बनाकर हुई ढेर

198 लक्ष्य का पीछा करते हुए भीलवाड़ा किंग्स की तरफ से सलामी बल्लेबाज निक कॉम्पटन 1 रन पर आउट हो गए। इसके बाद टीम के सलामी बल्लेबाज नमन ओझा भी ज्यादा देर तक नहीं रुके । वह भी 13 गेंदों में 20 रन बना कर आउट हो गए । भीलवाड़ा किंग्स की तरफ से बल्लेबाजी मे मैट प्रायर, युसूफ पठान जैसे स्टार खिलाड़ी भी फ्लॉप साबित हुए । केवल क्रीज़ पर इरफान पठान और तन्मय श्रीवास्तव ने थोड़ा बहुत संघर्ष किया । इरफान पठन काफी देर तक खेलने के बाद केवल 17 रन बनाए और आउट हो गए, वहीं दूसरी ओर तन्मय श्रीवास्तव ने 27 रन बनाए। भीलवाड़ा किंग्स टीम मात्र 120 ढेर हो गई। इंडिया कैपिटल्स के लिए गेंदबाजी करते हुए प्रवीण तांबे, पंकज सिंह और रजत भाटिया ने 2 विकेट लिए। वहीं, एश्ले नर्स, लियाम प्लंकेट, फरवीज मेहरूफ और प्रवीण गुप्ता ने एक एक विकेट लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top