क्रिकेट ही क्रिकेट, जनवरी 2023 तक टीम इंडिया के सभी मैचों का शेड्यूल हुआ ऐलान, जानिए कब होगा किससे मैच

asia cup indian team

वेस्टइंडीज सीरीज के बाद से भी टीम इंडिया को अभी लगातार इंटरनेशनल मैच खेलना है। इस सीरीज के बाद सबसे पहले जिम्बाब्वे के साथ तीन मैच की वन डे इंटरनेशनल सीरीज खेला जाना है। जिम्बाब्वे के साथ तीन मैच की वन डे सीरीज के टीम का लिए भारतीय टीम एलान भी किया जा चुका है। ठीक इसके बाद ही टीम एशिया कप के आयोजन मे हिस्सा लेगी । जोकि कि अगस्त के महीने मे UAE में आयोजित होगा और इसके लिए 8 अगस्त तक सभी टीम को ऐलान होगा बाकी है। एशिया कप के खत्म होने के तुरंत बाद ही इंडिया टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन टी20 मैच की सीरीज खेली जानी है। इस घरेलू सीरीज मे आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 से पहले तीन टी20 और तीन वन डे मैच की सीरीज खेली जानी है।

जनवरी 2023 तक टीम इंडिया के सभी मैचों का शेड्यूल

यह सिलसिला नए वर्ष तक जारी रह सकता है । नए साल की शुरआत होने तक टीम इंडिया को सभी देशो के साथ कई सीरीज खेलनी है। अगले वर्ष के जनवरी के शुरुआत मे ही भारतीय क्रिकेट टीम वन डे, टेस्ट और टी20 की लगातार सीरीज खेलनी वाली है। इस वर्ष के बिजी शेड्यूल को देखते हुए भारतीय क्रिकेट टीम को जनवरी 2022 तक काफी व्यस्त रहने वाली है।

IND VS WI

भारत मे होने वाले विश्व कप पर सभी देश की निगाहें

आईसीसी वन डे वर्ल्ड कप 2023 भारत में ही अगले साल खेला जाना तय हुआ है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को आईसीसी ने इस आयोजन का ज़िम्मेदारी दिया है। साल 2011 मे ही भारतीय क्रिकेट टीम ने पिछली बार दूसरा विश्व कप जीता था । आइए एक नजर डालते है अब अगले वर्ष टीम इंडिया के होने मैचो के बिजी शेड्यूल के बारे मे –

जनवरी 2023 तक भारत का शेड्यूल

3 वनडे मैच बनाम जिम्बाब्वे

एशियाकप 2022

3 T20 मैच बनाम ऑस्ट्रेलिया

3 T20 और 3 ODI बनाम साउथ अफ्रीका

T20 वर्ल्ड कप 2022

3 ODI और 3 T20 बनाम न्यूजीलैंड

2 टेस्ट बनाम बांग्लादेश

3 ODI और 3 T20 बनाम श्रीलंका

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top