वर्ल्ड कप से पहले मिला भारत को स्टार, रोहित, कोहली को पीछे छोड़ तोड़ डाले कई रिकॉर्ड

shreyash

भारत में यदि बात करें क्रिकेट की तो सर्वप्रथम कोहली राहुल रोहित का नाम अत है मगर इनदिनों खासकर एक साल के अंदर एक उभरता हुआ नया सितारा आया है। जो की रोहित कोहली को पीछे छोड़ क्रिकेट के कई रिकॉर्ड तोड़ते हुए जा रहा है। यह इंडिया में ही नहीं बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट में रोहित शर्मा और विराट कोहली से भी खतरनाक बल्लेबाज आ गया है और ये बल्लेबाज हर दिन बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स को ध्वस्त करता जा रहा है. कभी रोहित शर्मा और विराट कोहली भी ऐसा कारनामा नहीं कर पाए, जो इस भारतीय बल्लेबाज ने कर दिखाया.

आइये जानते है कौन है वह खिलाडी 

यह युवा बल्लेबाज ऐसा कर दिखाया जो इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में कभी रोहित शर्मा और विराट कोहली भी नहीं कर पाए थे। बात करें तो टीम इंडिया को सबसे बड़ा मैच विनर खिलाड़ी मिल गया है, जो उसे लगभग हर मैच में जीत दिला रहा है. ये खिलाड़ी जब भी पिच पर कदम रखता है, तो अपनी तूफानी बैटिंग से टीम इंडिया को हारी हुई बाजी भी जिता देता है. इस खिलाड़ी के रूप में टीम इंडिया को नया मैच विनर भी मिल गया है, जिसकी उसे सालों से तलाश थी.

कौन है ऐसा भारतीय बल्लेबाज 

जहँ तक आप सोच रहे होंगे हम किस बल्लेबाज के विषय में बता कर रहे तो हम आपको बता दे की श्रेयश अय्यर एक ऐसा नाम जो की श्रीलंका के खिलाफ जो कारनामा कर दिखाए वो अभी तक कोई भी हो कर पाया था दरअसल तीन मैचों के सीरीज में 204 रन तीनो मैच में नाबाद रहते हुए बनाये है। जो की एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है।

इससे पहले रिकॉर्ड था इनके नाम 

इससे पहले विराट कोहली ने साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में 199 रन बनाए थे. फिर कोहली ने 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 183 रन बनाए थे. लेकिन श्रेयस अय्यर ने दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा को भी पीछे छोड़ते हुए श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में रिकॉर्ड 204 रन ठोक डाले. भारत ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर अफगानस्तिान के लगातार 12टी20 मैच जीतने के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. जो की अपने आप में गर्व की बात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top